लाइव टीवी

JAC Jharkhand Board 10th, 12th Result 2022: आज जारी नहीं होगा झारखंड बोर्ड का रिजल्ट, यह है आधिकारिक सूचना

नीलाक्ष सिंह | Senior Correspondent
Updated Jun 15, 2022 | 15:10 IST

JAC Jharkhand Board 10th, 12th Result 2022 Date and Time: झारखंड एकेडमिक काउंसिल (JAC) आज कक्षा 10 और कक्षा 12 के बोर्ड परीक्षा परिणाम घोषित नहीं करेगा। इससे पहले की रिपोर्टों में दावा किया गया था कि परिषद बुधवार को परिणाम घोषित करेगा, छात्र यहां से पूरी जानकारी चेक कर सकते हैं...

Loading ...
झारखंड बोर्ड का रिजल्ट कैसे देखें

Jharkhand Academic Council JAC 10th 12th board results का इंतजार कर रहे छात्रों के लिए आधिकारिक खबर आ गई है। अभी तक झारखंड बोर्ड द्वारा 10वीं व 12वीं के नतीजों को बुधवार को जारी करने की बात सामने आ रही थी। लेकिन आज ही इस पर कंफर्मेशन हो गया है कि रिजल्ट आज जारी नहीं होगा, हालांकि यह मीडिया सोर्स के हवाले से खबर है। जेएसी के एक कर्मचारी से हुई बातचीत के आधार पर पता चला है कि झारखंड बोर्ड रिजल्ट की तारीख जल्द ही घोषित की जाएगी, लेकिन आज रिजल्ट घोषित नहीं होंगे।

परिषद ने 24 मार्च से 20 अप्रैल के बीच कक्षा 10 की परीक्षा आयोजित की थी जबकि कक्षा 12 की परीक्षा 24 मार्च से 25 अप्रैल के बीच आयोजित की गई थी। परीक्षाएं कोविड -19 दिशानिर्देशों के साथ आयोजित की गई थीं, जबकि पिछले साल बोर्ड परीक्षा का आयोजन नहीं किया गया था, क्योंकि तब कोविड का कहर बहुत ज्यादा था। फिलहाल, परीक्षा के लिए लगभग 6.8 लाख छात्र उपस्थित हुए थे, जेएसी 10वीं परीक्षा के लिए 3.99 लाख और झारखंड 12वीं परीक्षा के लिए 2.81 लाख छात्र शामिल थे।

JAC 10th 12th board results - झारखंड बोर्ड रिजल्ट ऐसे करें चेक

छात्र परिषद की आधिकारिक वेबसाइट पर लॉग इन करके अपने जेएसी कक्षा 10 और कक्षा 12 परीक्षा के अंकों की जांच कर सकते हैं

  • छात्र jacresults.com पर जाएं।
  • Results of Examination के नीचे देखें संबंधित लिंक दिखाई देगा। हालांकि अभी यह लिंक सक्रिय नहीं है।
  • सक्रिय होने पर, और क्लिक करने पर एक नया टैब खुल जाएगा।
  • यहां निर्धारित स्थान पर जेएसी रोल नंबर और रोल कोड दर्ज करना होगा।
  • डेटा डालने और जमा करने के बाद, जेएसी कक्षा 10 और कक्षा 12 के परिणाम स्क्रीन पर दिखाई देंगे।

JAC 10th 12th board results past trends - देखें पिछले साल का रुझान

पिछले साल, परिषद ने 29 जुलाई को कक्षा 10 की बोर्ड परीक्षा के परिणाम घोषित किए थे, पिछले साल 4 लाख से अधिक छात्रों ने परीक्षा उत्तीर्ण की और उन्हें कक्षा 11 में प्रमोट किया गया था। जेएसी कक्षा 10 की परीक्षा में पिछले साल का पा​सिंग प्रतिशत 95 था।

Read More - घोषित होने जा रहे झारखंड बोर्ड 10वीं 12वीं के परिणाम, इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक