लाइव टीवी

JEE Main Result 2022: परिणाम में देरी से छात्र हुए निराश, जेईई मेन रिजल्ट टलने को लेकर उठाई ये मांग

Updated Jul 10, 2022 | 13:09 IST

JEE Main Result 2022: जेईई मेन रिजल्ट 2022 एनटीए की ओर से आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर घोषित होना बाकी है। एनटीए की ओर से कोई आधिकारिक घोषणा नहीं होने के कारण, जेईई मेन के परिणाम सेशन 1 की देरी ने छात्रों को परेशानी और चिंता में डाल दिया है। सोशल मीडिया पर भी छात्रों ने रिजल्ट को लेकर अपनी राय जाहिर की है।

Loading ...
जेईई मेन रिजल्ट 2022
मुख्य बातें
  • जेईई मेन रिजल्ट 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जारी होगा अपडेट।
  • परिणामों में देरी के चलते सेशन 2 परीक्षा टालने सहित छात्रों ने उठाई कई मांगें।
  • जेईई मेन सेशन 1 रिजल्ट को लेकर एनटीए ने जारी नहीं किया कोई आधिकारिक अपडेट।

JEE Main Session 1 Result 2022: जेईई मेन सेशन 1 के लिए राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी, एनटीए की ओर से संयुक्त प्रवेश परीक्षा, जेईई मेन परिणाम 2022 घोषित किया जाना बाकी है। जेईई मेन्स परिणाम में देरी और एनटीए की ओर से कोई आधिकारिक घोषणा नहीं होने के कारण, छात्र जेईई सत्र 1 पर रिजल्ट डेट और टाइम के अपडेट की मांग कर रहे हैं। हालांकि, एनटीए जेईई मेन परिणाम घोषित होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर उपलब्ध होगा।

जेईई मेन रिजल्ट 2022 में देरी के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल पाया है। पिछली रिपोर्टों के अनुसार, सेशन 1 का परिणाम 9 जुलाई, 2022 तक घोषित होने की उम्मीद थी क्योंकि उस समय जेईई मेन्स सेशन 2 के रजिस्ट्रेशन भी बंद हो रहे थे। हालांकि, परिणाम वेबसाइट पर कोई नया अपडेट नहीं होने के कारण, यह माना गया कि परिणाम की घोषणा में और देरी हुई है।

Assam Police Constable Admit Card: असम पुलिस कांस्टेबल इंटरव्‍यू के लिए जारी हुए एडमिट कार्ड, ऐसे कर सकते हैं डाउनलोड

एनटीए जेईई मेन्स रिजल्ट 2022 की तारीख और समय पर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं होने के कारण, छात्रों ने अब जेईई मेन 2022 सेशन 2 स्थगित करने के साथ-साथ उत्तर की मांग करते हुए सोशल मीडिया का सहारा लिया है।

कुछ ने तो यहां तक ​​कह दिया कि जेईई सेशन 1 का परिणाम समय पर घोषित करना उनके लिए बेहद महत्वपूर्ण है क्योंकि सेशन 2 जल्द ही शुरू होने वाला है।

जैसा कि छात्र जेईई मेन्स रिजल्ट 2022 की प्रतीक्षा कर रहे हैं, अब रिपोर्ट्स में ऐसा सुझाव मिल रहा है कि यह परिणाम आज 10 जुलाई, 2022 को घोषित किया जा सकता है।

कृपया ध्यान दें कि एनटीए ने जेईई सेशन 1 के परिणाम पर अभी तक कोई आधिकारिक अपडेट नहीं दिया है।

CBSE Board 12th Result 2022: इस दिन जारी होंगे सीबीएसई बोर्ड 12वीं के नतीजे, देखें ताजा अपडेट्स

छात्रों को सूचित किया जाता है कि जेईई मेन 2022 का परिणाम घोषित होने के बाद, एनटीए जेईई टॉपर्स 2022 की सूची भी जारी करेगा। अधिक अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें।