लाइव टीवी

MP Police Constable Result 2022 Date: इसी हफ्ते आएगा एमपी पुलिस कांस्टेबल रिजल्ट? यह है स्टेटस

नीलाक्ष सिंह | Senior Correspondent
Updated Mar 02, 2022 | 13:42 IST

MP Police Constable Result 2022 Date: यदि आपने भी मध्य प्रदेश पुलिस कांस्टेबल की परीक्षा दी थी, तो क्रेडिंशियल के साथ तैयार रहिए, क्योंकि यह रिजल्ट आज से अगले कुछ दिनों में कभी भी जारी किए जा सकते हैं, इस परीक्षा की आंसर की जारी हो चुंकी है, उम्मीदवार रिजल्ट डेट को लेकर स्टेट्स देखें... 

Loading ...
इसी हफ्ते आएगा एमपी पुलिस कांस्टेबल रिजल्ट? यह है स्टेटस (i-stock)
मुख्य बातें
  • एमपी पुलिस कांस्टेबल रिजल्ट इसी हफ्ते जारी होने की संभावना
  • 6000 कांस्टेबलों की भर्ती के लिए चल रहा है अभियान
  • उम्मीदवार peb.mp.gov.in से देख सकेंगे रिजल्ट

MP Police Constable Result 2022: Professional Examination Board (PEB), Madhya Pradesh MP Police Constable Result इसी हफ्ते जारी कर सकता है। गौरतलब है कि एमपी पुलिस कांस्टेबल आंसर की 2021 को mppeb.cbexams.com पर जारी किया जा चुका है। परीक्षा में उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों ने अब तक आंसर की देख ली होगी। आमतौर पर आंसर की जारी होने के कुछ दिनों के अंदर ही अगली अधिसूचना जारी कर दी जाती है, और चूंकि आंसर की जारी हुए 10 से 12 दिन का समय बीत गया है ऐसे में अब किसी दिन या समय MP Police Constable Result जारी किया जा सकता है।

इतने पदों पर होनी है भर्ती, यह है स्टेट्स

मप्र पुलिस ने राज्य में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए 6000 कांस्टेबलों की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए थे। बहुत दिनों से उम्मीदवारों द्वारा आधिकारिक अपडेट का इंतजार किया जा रहा था, आखिरकार 18 फरवरी को आंसर की जारी की गई, और ऑब्जेक्शन करने के लिए लिं​क एक्टिव किया गया, जो कि 20 फरवरी, 2022 को बंद कर दी गई। अब बोर्ड द्वारा इन ऑब्जेक्शन पर विचार किया जा रहा है, जिसके बाद जल्द ही एमपी पुलिस कांस्टेबल रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा।

Also Read - MP Police Constable Result 2022 Date and Expected Cutoff

ऐसे देख सकेंगे एमपी पुलिस कांस्टेबल रिजल्ट

  • उम्मीदवार क्रेडिंशियल साथ रखें
  • अब peb.mp.gov.in पर जाएं
  • होमपेज पर mP Police Constable Result नाम के लिंक पर क्लिक करें, यहां क्रेडिंशियल डालें और सबमिट कर दें।

इस दिन हुई थी परीक्षा

एमपी पुलिस कांस्टेबल लिखित परीक्षा 8 जनवरी से 17 फरवरी 2022 तक आयोजित की गई थी। इसके तुरंत बाद आंसर की जारी कर दी गई थी। उम्मीदवार यदि किसी तरह की इन्क्वायरी या अन्य जानकारी चाहते हैं तो वे MPPEBonline@gmail.com पर बोर्ड से कॉन्टेक्ट कर सकते हैं।

Also Read - bihar board class 10th 12th result 2022 date, know how to check results