लाइव टीवी

NEET New Date: देश के 6 परीक्षा केंद्रों पर दोबारा होगी नीट परीक्षा, सामने आई सितंबर की ये डेट

Updated Aug 28, 2022 | 10:26 IST

NEET New Exam Date 2022: एनटीए की ओर से परीक्षा को लेकर नई डेट जानकारी सामने आ चुकी है और अब सिंतबर में 4 तारीख को एक बार फिर एग्जाम का आयोजन किया जाएगा।

Loading ...
NEET 2022 New Exam Date
मुख्य बातें
  • कपड़ों को लेकर कई छात्रों को परीक्षा केंद्र में जाने के संबंध में हुई थी परेशानी।
  • उम्मीदवारों के लिए दोबारा चार सितंबर को होगा परीक्षा का आयोजन।
  • अलग-अलग राज्यों के 6 केंद्रों पर फिर से होगी परीक्षा।

नई दिल्ली/कोल्लम: राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) ने उन छात्राओं के लिए दोबारा नीट परीक्षा आयोजित करने का निर्णय लिया है, जिन्हें पिछले महीने केरल के कोल्लम जिले में एक परीक्षा केंद्र में प्रवेश करने से पहले कथित तौर पर अंत:वस्त्र उतारने को मजूबर किया गया था। आधिकारिक सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी। सूत्रों ने बताया कि दोबारा यह परीक्षा चार सितंबर को होगी।

सूत्रों ने कहा, ‘एनटीए ने प्रभावित छात्राओं को कोल्लम में चार सितंबर को राष्ट्रीय पात्रता प्रवेश परीक्षा (एनईईटी) में शामिल होने की इजाजत दी है। कोल्लम के अलावा, राजस्थान में दो केंद्रों, मध्य प्रदेश में दो जबकि उत्तर प्रदेश में एक केंद्र पर प्रभावित उम्मीदवारों के लिए पुन: परीक्षा आयोजित की जाएगी।’

Also Read: JAC 8th Result 2022: घोषित हुआ झारखंड बोर्ड कक्षा 8 परिणाम 2022, यहां जेएसी स्कोरकार्ड करें डाउनलोड

गौरतलब है कि 17 जुलाई को कोल्लम जिले में एक परीक्षा केंद्र में प्रवेश करने से पहले लड़कियों को अपने अंत:वस्त्र हटाने के लिए मजबूर करने के मुद्दे पर पूरे देश में लोगों ने रोष व्यक्त किया था।

परीक्षा में गड़बड़ी पर अंकुश लगाने के लिए तलाशी लेने के नाम पर अंत:वस्त्र हटाने के मामले में पांच महिलाओं समेत सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

Also Read: IGNOU 2022 Re-Registration: IGNOU ने फिर बढ़ाई री-रजिस्ट्रेशन की डेट, जल्द करें आवेदन

यह मामला तब सामने आया था, जब 17 वर्षीय छात्रा के पिता ने आरोप लगाया था कि उसकी बेटी तीन घंटे से अधिक समय तक बिना अंत:वस्त्र बैठने के कड़वे अनुभव से उबर नहीं पाई है। एनटीए ने मामले की जांच के लिए समिति का गठन किया है।