लाइव टीवी

NEET PG 2021: राउंड 2 काउंसलिंग उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर! आगे बढ़ाई गई रिपोर्टिंग की समय सीमा

Updated Feb 26, 2022 | 23:23 IST

NEET PG Round 2 Counselling: उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आवंटित कॉलेज द्वारा उन्हें जारी किए गए प्रवेश पत्र डीजीएचएस के एमसीसी द्वारा प्रदान किए गए पोर्टल के माध्यम से ऑनलाइन उत्पन्न होते हैं।

Loading ...
नीट की राउंड 2 काउंसलिंग

NEET PG Counselling 2021 Round 2: नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट के राउंड 2 देने का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है। मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) ने नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट पोस्टग्रेजुएट (NEET PG) 2021 काउंसलिंग के राउंड 2 रिपोर्टिंग के लिए समय सीमा बढ़ा दी है। उम्मीदवार अब 27 फरवरी 2022 को दोपहर 3 बजे तक आवेदन कर सकते हैं।

 उम्मीदवारों के बार-बार अनुरोध का पालन करते हुए काउंसलिंग की तिथि बढ़ा दी गई है और यह देखते हुए कि कई कॉलेजों ने राउंड-2 में उम्मीदवारों के ऑफ़लाइन प्रवेश ले लिए हैं।

Also Read: Indian Navy Bharti 2022: नौसेना में अधिकारी पद पर 155 भर्तियां, joinindiannavy.gov.in पर तुरंत करें आवेदन

एमसीसी के आधिकारिक नोटिस में कहा गया है, 'उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आवंटित कॉलेज द्वारा उन्हें जारी किए गए प्रवेश पत्र डीजीएचएस के एमसीसी द्वारा प्रदान किए गए पोर्टल के माध्यम से ऑनलाइन जनरेट किए गए हों। कॉलेज द्वारा ऑफलाइन जारी किया गया कोई अन्य पत्र स्वीकार नहीं किया जाएगा और उम्मीदवार का प्रवेश शून्य माना जाएगा।'

Also Read: CISF Bharti 2022: सीआईएसएफ में कांन्स्टेबल पदों पर निकली बंपर भर्ती, 12वीं पास के लिए 1149 पदों पर भर्ती

इससे पहले, एमसीसी ने उम्मीदवारों को एनईईटी पीजी 2021 राउंड 2 काउंसलिंग आवेदकों के लिए 15 फरवरी तक च्वाइस फिलिंग को पूरा करने की अनुमति दी थी। विशेष रूप से, एनईईटी पीजी काउंसलिंग के राउंड 2 के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 4 फरवरी से 10 फरवरी, 2022 तक हुआ था। अधिकारियों ने एक सप्ताह पहले ही अनंतिम परिणामों की घोषणा कर दी है और किसी भी चिंता को उठाने के लिए उम्मीदवारों को 17 फरवरी, शाम 6 बजे तक का अतिरिक्त समय दिया है।

नीट पीजी 2021 फाइनल राउंड के नतीजे एमसीसी की आधिकारिक वेबसाइट mcc.nic.in पर भी जारी कर दिए गए हैं। सभी उम्मीदवारों को सलाह दी गई है कि वे सभी दस्तावेज अपने पास तैयार रखें।