लाइव टीवी

NEET UG Result 2022 Date: जल्द आ रही नीट यूजी आंसर की, अगले सप्ताह neet.nta.nic.in पर आ सकता है परिणाम

Updated Aug 20, 2022 | 08:08 IST

NEET UG Result and Answer Key Date 2022: नीट आंसर की जारी होने के बाद, उम्मीदवार हर आपत्ति के लिए 200 रुपये की गैर-वापसी योग्य शुल्क का भुगतान करके प्रतिक्रियाओं को चुनौती देने में सक्षम होंगे।

Loading ...
NEET UG Result 2022 Date
मुख्य बातें
  • राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी जल्द जारी करेगी नीट आंसर की और रिजल्ट।
  • आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जारी होगा अपडेट।
  • इस हफ्ते आधिकारिक आंसर की जारी होने की उम्मीद।

NEET UG Answer Key and Result Date: राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) जल्द ही राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा-ग्रेजुएट (नीट-यूजी) 2022 के लिए परिणाम घोषित करने की संभावना है। रिपोर्ट्स के अनुसार, NEET UG 2022 का रिजल्ट अगले सप्ताह जारी किया जा सकता है। हालांकि, एनटीए ने अभी तक परिणाम घोषित करने के लिए किसी आधिकारिक डेट की घोषणा नहीं की है। NEET UG 2022 आंसर की और OMR शीट neet.nta.nic.in पर उपलब्ध होंगी।

नीट रिजल्ट 2022 के इस हफ्ते आधिकारिक आंसर की जारी होने की उम्मीद है। एनटीए उन उम्मीदवारों की ओएमआर शीट भी जारी करेगा जो नीट यूजी 2022 परीक्षा में शामिल हुए थे।

नीट आंसर की जारी होने के बाद, उम्मीदवार प्रत्येक आपत्ति के लिए 200 रुपये के गैर-वापसी शुल्क का भुगतान करके प्रतिक्रियाओं को चुनौती देने में सक्षम होंगे।

Also Read: RPSC सहायक प्रोफेसर एडमिट कार्ड डायरेक्ट लिंक, rpsc.rajasthan.gov.in पर यहां से करें डाउनलोड

एनईईटी रैंक का उपयोग केंद्रीय और राज्य निकायों की ओर से अखिल भारतीय कोटे के 15 प्रतिशत और राज्य कोटा परामर्श के 85 प्रतिशत को पूरा करने के लिए किया जाता है। एमबीबीएस के मामले में, मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (एमसीसी) एआईक्यू एनईईटी काउंसलिंग mcc.nic.in पर आयोजित करती है।

एनटीए एनईईटी यूजी 2022 आंसर की: चेक करने के स्टेप्स

  1. आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जाएं।
  2. होम पेज पर उपलब्ध 'नीट यूजी 2022 आंसर की' लिंक को क्लिक करें।
  3. नए पेज पर, अपनी ब्रांच दर्ज करें और जानकारी सब्मिट करें।
  4. स्क्रीन पर अपनी NEET UG 2022 आंसर की देखें।

सामान्य श्रेणी के छात्रों को NEET UG 2022 प्रवेश के लिए क्वालिफिकेशन हासिल करने के लिए भौतिकी, रसायन विज्ञान और जीव विज्ञान में कम से कम 50 फीसदी अंक हासिल करने की जरूरत होती है।