लाइव टीवी

NEPA Police Recruitment 2022: कांन्स्टेबल और मल्टी टास्किंग स्टाफ भर्ती के लिए नया नोटिफिकेशन जारी

Updated Feb 26, 2022 | 19:43 IST

NEPA Police Recruitment 2022: नॉर्थ ईस्टर्न पुलिस एकेडमी की ओर से कांस्टेबल और मल्टी टास्किंग स्टाफ पदों के लिए वैकेंसी निकाली गई है। यहां जानिए वैकेंसी का विवरण और आवेदन की प्रक्रिया।

Loading ...
एनईपीए पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2022

एनईपीए यानी नॉर्थ ईस्टर्न पुलिस एकेडमी (NEPA) की ओर से कांस्टेबल और मल्टी टास्किंग स्टाफ सहित कई पदों पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन यानी अधिसूचना जारी की है। इसके लिए सभी इच्छुक योग्य उम्मीदवार फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट राउंड को लेकर 25 अप्रैल और 28 अप्रैल 2022 को निर्धारित एड्रेस पर उपस्थित हो सकते हैं।

NEPA रिक्रूटमेंट 2022: इन पदों पर निकली भर्ती
एनईपीए की भर्ती प्रक्रिया की मदद मल्टी टास्किंग स्टाफ के 8 पद, पंप ऑपरेटर के 1 पद, प्लंबर के 1 पद, इलेक्ट्रीशियन के 1 पद, लाइफ गार्ड के 2 पद और कांस्टेबल के 15 खाली पदों पर भर्ती की जानी है।

अगर वेतन की बात करें तो मल्टी टास्किंग स्टाफ और कांस्टेबल पद के चयनित उम्मीदवार 18 हजार रुपये से 56 हजार रुपये प्रति महीने तक का वेतन दिया जाएगा। अन्य पदों के लिए उम्मीदवार को 19 हजार रुपये से 63 हजार रुपए प्रति महीने तक वेतन मिलेगा।

Also Read: BNP recruitment 2022: बैंक नोट प्रेस में 81 वैकेंसी के लिए करें आवेदन, यहां देखें भर्ती डायरेक्ट लिंक

NEPA रिक्रूटमेंट 2022 के लिए जरूरी योग्यता
एनईपीए के ऊपर बताए पदों पर भर्ती को लेकर उम्मीदवार मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 10वीं या इसके समकक्ष परीक्षा पास होने चाहिए। कांस्टेबल पद भर्ती को लेकर उम्मीदवार की आयु 18 साल से 27 साल के बीच हो। अन्य पद पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की कम से कम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 25 साल निर्धारित है।

Also Read: GAIL Recruitment 2022: इन 48 पदों के लिए मांगे गए आवेदन, gailonline.com पर करें अप्लाई

NEPA रिक्रूटमेंट 2022: ऐसे किया जाएगा चयन
एनईपीए के इन पदों पर भर्ती को लेकर उम्मीदवार चयन फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट, फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट, ट्रेड टेस्ट और लिखित परीक्षा आधार पर होगा। इसके लिए सभी इच्छुक योग्य उम्मीदवार निर्धारित फॉर्मेट में अपना एप्लिकेशन और अन्य आवश्यक डॉक्यूमेंट्स के साथ अधिसूचना में दिए पते पर उपस्थित हो सकते हैं।