लाइव टीवी

UGC NET Admit Card 2021: एनटीए जल्द जारी करने जा रहा है यूजीसी नेट एडमिट कार्ड

नीलाक्ष सिंह | Senior Correspondent
Updated Nov 05, 2021 | 11:29 IST

UGC NET Admit Card 2021: यूजीसी नेट एडमिट कार्ड जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध कराया जा सकता है। उम्मीदवार ugcnet.nta.nic.in से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। महत्वपूर्ण तिथियां और अन्य विवरण यहां देखे जा सकते हैं...

Loading ...
यूजीसी नेट एडमिट कार्ड (i-stock)
मुख्य बातें
  • ugcnet.nta.nic.in पर हॉल टिकट जारी किए जाएंगे।
  • राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी द्वारा जारी किए जाएंगे यूजीसी नेट प्रवेश पत्र
  • 20 नवंबर, 2021 से आयोजित होगी यूजीसी नेट परीक्षा

UGC NET Admit Card 2021: विश्वविद्यालय अनुदान आयोग राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा या UGC NET Admit Card 2021 जल्द ही संबंधित वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र एनटीए की राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी द्वारा जारी किया जाएगा। उम्मीदवार ugcnet.nta.nic.in से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे।

सीबीटी मोड में होगी परीक्षा

एडमिट कार्ड में परीक्षा की तारीख, शिफ्ट और परीक्षा केंद्र के बारे में विवरण जैसे विवरण शामिल होंगे। परीक्षा दिसंबर 2020 और 21 जून साइकिल के लिए सीबीटी मोड में आयोजित की जाएगी। उम्मीदवार ध्यान दें कि एडमिट कार्ड सबसे महत्वपूर्ण दस्तावेजों में से एक है जिसे उन्हें परीक्षा हॉल में ले जाने की आवश्यकता होती है।
 
अभी तक, यूजीसी एडमिट कार्ड जारी करने की सही तारीख आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध नहीं है। संबंधित अन्य जानकारी कि लिए आप आधिकारिक वेबसाइट-ugcnet.nta.nic.in पर जा सकते हैं, जबकि प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए डायरेक्ट लिंक timesnowhindi.com/education आपको इसी पेज पर उपलब्ध करा दिया जाएगा

UGC NET 2021 hall ticket: Steps to download

  1. यूजीसी नेट 2021 हॉल टिकट: डाउनलोड करने के चरण
  2. आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर जाएं
  3. होमपेज पर यूजीसी नेट हॉल टिकट लिंक पर क्लिक करें
  4. क्रेडेंशियल जैसे आवेदन संख्या और जन्म तिथि डालकर लॉगइन करें
  5. यूजीसी नेट प्रवेश पत्र स्क्रीन पर आ जाएगी
  6. यूजीसी नेट 2021 प्रवेश पत्र डाउनलोड करें और प्रिंटआउट ले लें

क्रेडेंशियल रखें साथ

बिना क्रेडेंशियल आप ugc net admit card 2021 download नहीं कर सकेंगे। इसलिए जरूरी है कि क्रेडेंशियल जैसे आवेदन संख्या, जन्म तिथि साथ रखें।

UGC NET 2021 3 घंटे की अवधि के लिए आयोजित की जाएगी। परीक्षा 2 पेपरों के लिए आयोजित की जाएगी। पेपर I में 50 अंक होंगे और इसमें 100 प्रश्न होंगे। इसी तरह पेपर 2 में 100 प्रश्न होंगे और यह 200 अंकों का होगा। उम्मीदवार ध्यान दें कि यदि उन्हें कोई संदेह है तो वे एनटीए हेल्प डेस्क-011-40759000 पर संपर्क कर सकते हैं। उम्मीदवार किसी स्पष्टीकरण के लिए ugcnet@nta.ac.in पर भी लिख सकते हैं।