लाइव टीवी

UGC NET Admit Card 2022: यूजीसी अध्यक्ष ने कहा इस दिन आएगा फेज 2 परीक्षा के एडमिट कार्ड, परीक्षा तिथि में हुआ बदलाव

Updated Aug 09, 2022 | 07:26 IST

UGC NET Admit Card 2022: यदि आप भी 12 अगस्त से यूजीसी नेट फेज 2 परीक्षा में भाग लेने की सोच रहे हैं, तो यह खबर आपके लिए हैं। इन परीक्षाओं को सितंबर तक के लिए टाल दिया गया है, उम्मीदवार यहां से नई परीक्षा तिथि देखने के साथ साथ एडमिट कार्ड डेट भी चेक कर सकते हैं...

Loading ...
फेज 2 परीक्षा के एडमिट कार्ड
मुख्य बातें
  • यूजीसी नेट फेज 2 परीक्षा तिथि में बदलाव कर दिया गया है।
  • अब परीक्षा 12 अगस्त को नहीं, बल्कि 20 सितंबर के बाद होगी।
  • फेज 2 परीक्षा का एडमिट कार्ड 16 सितंबर को जारी किया जाएगा।

UGC NET Admit Card 2022: यूजीसी नेट चरण दो की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है। यह तो आप जानते ही हैं कि यूजीसी दो सत्रों की परीक्षाओं को मर्ज करके आयोजित कर रहा है। पहले चरण की परीक्षा 9, 11 और 12 जुलाइ को आयोजित कर दी, अब बारी चरण दो परीक्षा की थी, जिसका आयोजन 12 से 14 अगस्त, 2022 के बीच किया जाना था, लेकिन किन्हीं वजहों से चरण दो परीक्षाओं को आगे के लिए पोस्टपोन कर दिया गया है।

कब आएगा चरण दो के लिए एडमिट कार्ड

राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी यानी एनटीए अब इस माह परीक्षा आयोजित नहीं करेगी। आधिकारिक नोटिस के अनुसार, यूजीसी नेट चरण दो परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 16 सितंबर को जारी किया जाएगा। यह आधिकारिक जानकारी यूजीसी के अध्यक्ष प्रो. जगदीश कुमार की तरफ से आई है। उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर कहा कि 12, 13 और 14 अगस्त के दूसरे चरण के कार्यक्रम को पुनर्निर्धारित किया गया है। दूसरे चरण की परीक्षा अब 20 सितंबर से 30 सितंबर के बीच आयोजित की जाएगी।

Read More - जानें कब जारी होगी यूजीसी नेट परीक्षा की आंसर की

परीक्षा शहर की जानकारी

इसके अलावा, परीक्षा शहर की जानकारी 11 सितंबर को NTA की वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in और nta.ac.in पर जारी की जाएगी। यूजीसी के अध्यक्ष ने आगे उम्मीदवारों को फर्जी खबरों से दूर रहने और परीक्षा की तारीखों और अन्य अपडेट के लिए केवल आधिकारिक वेबसाइट को विजिट करने की सलाह दी है।

UGC NET 2022 परीक्षा का पहला चरण 9, 11 और 12 जुलाई को देश के 225 शहरों में 310 परीक्षा केंद्रों में 33 विषयों के लिए आयोजित किया गया था। चरण I में निर्धारित तेलुगु और मराठी की परीक्षाएं आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में निर्धारित राज्य विभागीय परीक्षाओं के कारण चरण II में स्थगित कर दी गईं। अगस्त के लिए टाली गई ये परीक्षाएं भी अब सितंबर में आयोजित की जाएंगी।