लाइव टीवी

PNB Bharti 2022: 12वीं पास उम्मीदवारों के लिए पंजाब नेशनल बैंक में मौका, 21 पदों पर निकली वैकेंसी

Updated Mar 05, 2022 | 22:22 IST

Punjab National Bank, PNB Recruitment 2022: पंजाब नेशनल बैंक के उम्मीदवारों का चयन कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं से प्राप्त होने वाले अंकों के आधार पर किया जाने वाला है। यहां जानिए भर्ती का विवरण।

Loading ...
पंजाब नेशनल बैंक भर्ती 2022
मुख्य बातें
  • पंजाब नेशनल बैंक में पियून पदों पर भर्ती के लिए मांगे गए आवेदन।
  • कक्षा 10वीं और 12वीं के अंकों के आधार पर उम्मीदवारों का चयन।
  • इच्छुक कैंडिडेट्स pnbindia.com पर जाकर कर सकते हैं अप्लाई।

PNB Bharti 2022: पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) ने कक्षा 12वीं कक्षा पास करने वाले लोगों के लिए चपरासी के पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इस भर्ती के तहत, पीएनबी कम से कम 21 व्यक्तियों को नियुक्त करना चाहता है, जिन्हें चंपारण (मोतिहारी) की अलग-अलग शाखाओं में तैनात किया जाएगा। इस भर्ती के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.pnbindia.com पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तारीख 21 मार्च है।

Also Read: JAC Admit Card 2022: ऐसे डाउनलोड करें झारखंड बोर्ड ने मैट्रिक और इंटर की परीक्षा के एडमिट कार्ड

पीएनबी भर्ती पात्रता मापदंड: उम्मीदवारों के पास कक्षा 12वीं पास का सर्टिफिकेट है। उन्हें अंग्रेजी में पढ़ना, लिखना आना चाहिए। ध्यान रहे किसी भी उम्मीदवार के पास 1 जनवरी, 2022 तक ग्रेजुएशन की डिग्री नहीं होनी चाहिए। 12वीं कक्षा से अधिक योग्यता वाले किसी भी उम्मीदवार को खारिज कर दिया जाएगा।

चपरासी के पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु सीमा 18 वर्ष से 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए। हालांकि, एससी/एसटी उम्मीदवारों को उम्र में 5 साल और ओबीसी को 3 साल की छूट दी जाएगी।

Also Read: ICSE, ISC Semester 2 Revised Date Sheet 2022: CISCE ने डेटशीट में किया बदलाव, cisce.org पर देखें नई एग्‍जाम डेट

उम्मीदवारों का चयन कक्षा 10 और कक्षा 12 में प्राप्त अंकों के आधार पर किया जाएगा।

आवेदन कैसे करें: उम्मीदवारों को भरे हुए फॉर्म के साथ शैक्षिक योग्यता, जन्म तिथि, मतदाता कार्ड, पैन कार्ड, जाति प्रमाण पत्र, अधिवास प्रमाण पत्र आदि डॉक्यूमेंट की स्व-सत्यापित फोटोकॉपी के साथ मुख्य प्रबंधक, पंजाब नेशनल बैंक, मंडल कार्यालय, उज्ज्वल कॉम्प्लेक्स, त्रितिलाल तल, चांदमारी, मोतिहारी, पूर्वी चंपारण - 845401 को भेजने की जरूरत है।