लाइव टीवी

RBSE 12th Practical Exam: राजस्थान बोर्ड की 12वीं प्रैक्टिकल परीक्षाएं स्थगित, शिक्षा मंत्री ने की ये घोषणा

Updated Jan 13, 2022 | 22:06 IST

Rajasthan Board, RBSE 12th Practical Date 2022: राजस्थान सरकार ने कोविड के मामलों में उछाल को देखते हुए कक्षा 12वीं की व्यावहारिक परीक्षा (प्रैक्टिकल एग्जाम) को स्थगित कर दिया है। परीक्षा 17 जनवरी से शुरू होने वाली थीं।

Loading ...
राजस्थान बोर्ड 12वीं प्रैक्टिकल स्थगित (Photo Credit-iStock)
मुख्य बातें
  • 17 जनवरी 2022 से शुरू होने वाली थीं राजस्थान बोर्ड 12वीं प्रायोगिक परीक्षाएं।
  • बढ़ते ओमीक्रोन वायरस संक्रमण को देखते हुए सरकार ने उठाया कदम।
  • अगले आदेश तक RBSE प्रैक्टिकल एग्जाम स्थगित, शिक्षा मंत्री ने दी जानकारी।

Rajasthan Board (RBSE) 12th Practical Exam: कोरोना ओमीक्रोन वायरस मामलों में हालिया उछाल को देखते हुए, राजस्थान सरकार ने कक्षा 12 वीं की व्यावहारिक परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है, जो 17 जनवरी से शुरू होने वाली थीं। शिक्षा मंत्री बी.डी. कल्ला ने इस बारे में कहा कि वर्तमान परिस्थितियों में बच्चों को प्रायोगिक परीक्षा कराने से ज्यादा जरूरी कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाना है।

उन्होंने ट्वीट किया, 'राज्य में 17 जनवरी से शुरू होने वाली 12वीं कक्षा की प्रैक्टिकल परीक्षाएं अगले आदेश तक स्थगित कर दी गई हैं। बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते राज्य के 25 जिले रेड जोन में आ गए हैं।' कल्ला ने इन परिस्थितियों को देखते हुए और विशेषज्ञों की सलाह पर यह फैसला लिया है।

राजस्थान के शिक्षा मंत्री ने कहा कि अगले महीने स्थिति की समीक्षा की जाएगी और नई तारीखों पर परीक्षा आयोजित करने पर आगे का निर्णय लिया जाएगा। ज्यादा जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जाएं।

आरबीएसई 12वीं बोर्ड परीक्षा 2022 लगभग 6,000 परीक्षा केंद्रों में आयोजित होने वाली थी। ये केंद्र कक्षा 10वीं और 12वीं दोनों के लिए परीक्षा आयोजित करेंगे। मुख्य परीक्षा 3 मार्च, 2022 से शुरू होने की उम्मीद है। हालांकि, अभी तक, इन परीक्षाओं को स्थगित किया जाएगा या नहीं, इस पर कोई अपडेट नहीं है।

छात्रों और अभिभावकों को सलाह दी जाती है कि वे अधिक अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें।