लाइव टीवी

Rajasthan Police Constable Exam Date 2022: कब होगी राजस्‍थान पुलिस कांस्‍टेबल भर्ती परीक्षा? यहां जानें डिटेल्‍स

Updated Feb 03, 2022 | 14:38 IST

Rajasthan Police Constable Exam Date 2021-2022: राजस्‍थान पुलिस कांस्‍टेबल भर्ती परीक्षा का आयोजन जल्‍द ही किया जाना है। परीक्षा का आयोजन इसी माह किया जा सकता है। इसके लिए तारीखों की घोषणा जल्‍द की जाने की उम्‍मीद है। इसके बाद एडमिट कार्ड भी जारी किया जाएगा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
Rajasthan Police Constable Exam Date 2022

Rajasthan Police Constable Exam Date 2021-2022: राजस्‍थान पुलिस कांस्‍टेबल भर्ती परीक्षा ऑफलाइन मोड में आयोजित की जाएगी, जिसका लाखों अभ्‍यर्थियों को इंतजार है। इस परीक्षा के जरिये राजस्‍थान पुलिस में 4588 पदों पर भर्ती की जाएगी। इसके लिए आवेदन 10 नवंबर से 3 दिसंबर 2021 के बीच भरे गए थे, जिसके बाद अब अभ्‍यर्थियों को परीक्षा की तारीख का इंतजार है। इससे जुड़ी बड़ी अपडेट यह है कि परीक्षा का आयोजन जल्‍द ही किया जा सकता है।

परीक्षा इसी महीने आयोजित होने वाली है, जिसके ऐलान के बाद ही इसे लेकर एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे। परीक्षा की तारीख से एक सप्‍ताह पहले एडमिट कार्ड आने का अनुमान है और यह भी वेबसाइट पर ही जारी किया जाएगा। अभ्‍यर्थी वेबसाइट के जरिये अपना एडमिट कार्ड या हॉल टिकट डाउनलोड कर सकते हैं। एडमिट जारी होने के बाद एक लिंक वेबसाइट पर एक्टिवेट हो जाएगा, जिसे कुछ आसान स्‍टेप्‍स को फॉलो करते हुए डाउनलोड किया जा सकता है।

Rajasthan Police Constable Exam Date 2022: check here

राजस्‍थान पुलिस कांस्‍टेबल भर्ती परीक्षा फरवरी के मध्‍य से लेकर आखिर तक होने की उम्‍मीद जताई जा रही है। इस संबंध में आधिक जानकारी भी राजस्‍थान पुलिस की वेबसाइट पर ही दी जाएगी। इसे कुछ स्‍टेप्‍स को फॉलो कर आसानी से देखा जा सकता है कि अभी इस संबंध में कोई आधिकारिक घोषणा हुई है या नहीं। यहां हम आपको यह भी बता रहे हैं कि अगर परीक्षा की तारीख को लेकर घोषणा की जाती है तो आप इसे कैसे जानें।

राजस्‍थान पुलिस भर्ती परीक्षा की तारीख कैसे चेक करें

  1. राजस्‍थान पुलिस कांस्‍टेबल भर्ती परीक्षा की तारीख जानने के लिए सबसे पहले राजस्‍थान पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट www.police.rajasthan.gov.in पर जाएं।
  2. यहां आपको Press Relase या प्रेस विज्ञप्ति का विकल्‍प दिखाई देगा। इस पर क्लिक करें। 
  3. अगर परीक्षा तारीख की घोषणा की जाती है तो यहां इससे संबंधित नोटिफिकेशन खुलकर सामने आ जाएगा, जिसके बाद आपको परीक्षा की तारीख का पता चल जाएगा।
  4. आप चाहें तो नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर अपने पास रख सकते हैं, ताकि डेट को लेकर किसी तरह के भ्रम की स्थिति में आप दोबारा इसे देख सकें।

परीक्षा तारीख को लेकर औपचारिक घोषणा जल्‍द ही होने का अनुमान है, जिसके बाद जल्‍द ही एडमिट कार्ड भी जारी कर दिया जाएगा।