लाइव टीवी

Rajasthan Police Constable Result 2022: अगले हफ्ते जारी होगा राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का रिजल्ट?

Updated Aug 21, 2022 | 11:12 IST

Rajasthan Police Constable Result 2022: राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2022 के लिए रिजल्ट अब अगले हफ्ते जारी किया जा सकता है। जिसके साथ ही सितंबर के पहले या दूसरे हफ्ते में शारीरिक दक्षता परीक्षा भी आयोजित की जा सकती है। परीक्षा का शेड्यूल जल्द जारी हो सकता है।

Loading ...
राजस्थान पुलिस कांस्टेबल रिजल्ट 2022
मुख्य बातें
  • राजस्थान पुलिस कांस्टेबल का रिजल्ट अगले हफ्ते जारी हो सकता है।
  • राजस्थान पुलिस कांस्टेबल की 4388 रिक्तियों पर युवाओं का चयन होगा।
  • शारीरिक दक्षता परीक्षा सितंबर के महीने में आयोजित हो सकती है।

Rajasthan Police Constable Result 2022 Releasing Soon: राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2022 (Rajasthan Police Constable Result 2022 Release Date) के परिणामों को लेकर उम्मीदवारों का इंतजार अब जल्द ही समाप्त होने वाला है। उम्मीद जताई जा रही है कि अब अगले हफ्ते राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती की लिखित परीक्षा का रिजल्ट जारी हो जाएगा।

एक बार रिजल्ट जारी होने के बाद सभी उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट police.rajasthan.gov.in पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकेंगे। इस परीक्षा में क्वालीफाई करने वाले उम्मीदवारों की पूरी लिस्ट भी रिजल्ट के साथ ही आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध होगी।

Rajasthan Police Constable Result 2022: कब जारी होंगे परिणाम?

उम्मीदवारों को बता दें कि फिलहाल रिजल्ट जारी होने को लेकर किसी भी प्रकार की आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है, हालांकि कई मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया जा रहा कि परिणाम अगले हफ्ते की शुरुआत यानी सोमवार 22 अगस्त या मंगलवार 23 अगस्त तक जारी किए जा सकते हैं। रिजल्ट से जुड़ी किसी भी प्रकार की ताजा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट और टाइम्स नाउ नवभारत पर नजर बनाए रखने की सलाह दी जाती है।

Read More- SSC स्टेनोग्राफर 2022 नोटिफिकेशन ssc.nic.in पर जारी, जानिए आवेदन का तरीका, पात्रता और विवरण

How to Check Rajasthan Police Constable Result 2022

एक बार राजस्थान पुलिस कांस्टेबल परीक्षा 2022 का रिजल्ट जारी होने के बाद सभी उम्मीदवार निम्नलिखित आसान स्टेप्स को फॉलो कर इसे चेक कर सकते हैं-

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट police.rajasthan.gov.in पर जाएं।
  • अब होमपेज पर जाकर Rajasthan Police Recruitment 2022 Result लिंक पर क्लिक करें।
  • चुने गए उम्मीदवारों की लिस्ट आपकी स्क्रीन पर दिखाई देगी।
  • अब आप अपना रोल नंबर व नाम चेक कर सकते हैं।
  • लिस्ट को डाउनलोड करें व प्रिंट आउट भी निकाल लें।

Read More- अब नहीं होगी राजस्थान पुलिस कांस्टेबल के रिजल्ट में देरी, एडीएम ने अधिकारियों को लगाई फटकार

लिखित परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवार, राजस्थान पुलिस कांस्टेबल 2022 पीईटी परीक्षा में बैठने के योग्य हो जाएंगे। रिपोर्ट के अनुसार, राजस्थान कांस्टेबल भर्ती के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा सितंबर के पहले या दूसरे हफ्ते में आयोजित होने की उम्मीद है। हालांकि आधिकारिक शेड्यूल जारी होने का फिलहाल इंतजार है।

परीक्षा को पास करने के लिए, उम्मीदवारों को कुल 40 प्रतिशत अंक प्राप्त करने होंगे और एससी और एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को अगले चरण में आगे बढ़ने के लिए कम से कम 36 प्रतिशत अंक लाने होंगे।