लाइव टीवी

Rajasthan Police Constable Result 2022: जारी होने वाला है राजस्थान पुलिस कांस्टेबल रिजल्ट, ऐसे करें चेक

Updated Jul 22, 2022 | 08:37 IST

Rajasthan Police Constable Result 2022: राजस्थान पुलिस भर्ती बोर्ड जल्द ही राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2022 का रिजल्ट जारी कर सकता है। एक बार रिजल्ट जारी होने के बाद सभी उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट police.rajasthan.gov.in पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकेंगे...

Loading ...
राजस्थान पुलिस कांस्टेबल रिजल्ट 2022
मुख्य बातें
  • राजस्थान पुलिस कांस्टेबल का रिजल्ट 25 जुलाई तक हो सकता है जारी।
  • इस भर्ती परीक्षा के माध्यम से कांस्टेबल की 4388 रिक्तियों पर चयन होगा।
  • राजस्थान पुलिस भर्ती बोर्ड पहले ही आंसर की जारी कर चुका है।

Rajasthan Police Constable Result 2022: राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जल्द जारी हो सकता है। अब उम्मीद जताई जा रही है कि किसी भी वक्त राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती की परीक्षा देने वाले छात्रों को रिजल्ट को लेकर इंतजार खत्म हो जाएगा। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कुछ ही दिनों में रिजल्ट उम्मीदवारों के लिए उपलब्ध होगा। एक बार रिजल्ट जारी होने के बाद सभी उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट police.rajasthan.gov.in पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकेंगे। जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा में क्वालीफाई किया है उनकी पूरी लिस्ट भी रिजल्ट जारी होने के बाद ही आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध होगी।

Rajasthan Police Constable Result 2022 Today LIVE: Check here

देखें रिजल्ट जारी होने की संभावित डेट: फिलहाल आधिकारिक तौर पर रिजल्ट जारी होने की डेट और समय की घोषणा नहीं की है। हालांकि उम्मीद जताई जा रही है कि राजस्थान पुलिस कांस्टेबल परीक्षा के परिणाम सोमवार 25 जुलाई 2022 तक जारी किए जा सकते हैं। 

कुछ दिनों पहले जारी हुई थी आंसर की

बता दें बोर्ड ने हाल ही में राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की प्रोविजनल आंसर की भी जारी कर दी थी, जिसके बाद आपत्ति जमा करने के लिए अंतिम तिथि 7 जुलाई 2022 तय की गई थी। अब उम्मीद यही के कि परीक्षा के परिणाम भी जल्द ही जारी हो जाएंगे। 

How to Check Rajasthan Police Constable Result 2022

एक बार रिजल्ट जारी होने के बाद सभी उम्मीदवार निम्नलिखित आसान स्टेप्स को फॉलो कर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं-

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट police.rajasthan.gov.in पर जाएं।
  • अब होमपेज पर जाकर Rajasthan Police Recruitment 2022 Result लिंक पर क्लिक करें।
  • चुने गए उम्मीदवारों की लिस्ट आपकी स्क्रीन पर दिखाई देगी।
  • अब आप अपना रोल नंबर व नाम चेक कर सकते हैं।

रिजल्ट के बाद क्या? 

लिखित परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को शारीरिक पात्रता परीक्षा के राउंड से भी गुजरना होगा। इसके बाद फिर डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन राउंड होगा। इन सब के बाद आखिरकार उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा।

इतने पदों पर होनी है भर्तियां

इस परीक्षा के जरिए राजस्थान पुलिस में कांस्टेबल के 4388 रिक्त पदों को भरा जाएगा। अधिक जानकारी और अपडेट के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट को चेक कर सकते हैं।  बता दें कि राजस्थान पुलिस भर्ती बोर्ड ने 14 मई को आयोजित कांस्टेबल भर्ती परीक्षा रद्द कर दी गई थी। जिसके बाद दूसरी शिफ्ट की परीक्षा 2 जुलाई 2022 को आयोजित की गई थी।