लाइव टीवी

Rajasthan Police Constable Result 2022: 25 अगस्त से पहले जारी होंगे राजस्थान पुलिस कांस्टेबल के परिणाम, एडीजीपी ने की पुष्टि

Updated Aug 23, 2022 | 18:39 IST

Rajasthan Police Constable Result 2022: राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ का कहना है कि यदि इस सप्ताह के अंत तक सीबीटी परीक्षा के परिणाम जारी नहीं होते तो वह  पुलिस विभाग के हेड क्वार्टर पर धरना प्रदर्शन करेंगे। हालांकि कयास लगाया जा रहा है कि 25 अगस्त तक लिखित परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा। 

Loading ...
यहां चेक करें राजस्थान पुलिस कांस्टेबल रिजल्ट 2022
मुख्य बातें
  • जल्द जारी होगा राजस्थान पुलिस कांस्टेबल का रिजल्ट।
  • राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ ने दी पुलिस विभाग को चेतावनी।
  • सीबीटी परीक्षा के बाद पीईटी क्वालीफाई करना अनिवार्य।

Rajasthan Police Constable Result 2022: राजस्थान पुलिस कांस्टेबल के रिजल्ट को लेकर अभ्यर्थियों का सब्र टूटता नजर आ रहा है। लिखित परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थी लगातार सीएम अशोक गहलोत को टैग कर जल्द से जल्द रिजल्ट जारी करने की मांग कर रहे हैं। वहीं राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ का कहना है कि (Rajasthan Police Constable Result 2022 Latest Update) यदि इस सप्ताह के अंत तक सीबीटी परीक्षा के परिणाम जारी नहीं होते तो वह पुलिस विभाग के हेड क्वार्टर पर धरना प्रदर्शन करेंगे। बता दें हाल ही में राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के अध्यक्ष उपेन यादव ने एडीजीपी से मुलाकत कर उन्हें ज्ञापन सौंपा था। हालांकि अभी तक रिजल्ट से संबंधित कोई नोटिफिकेशन जारी नहीं हुआ है।

कयास लगाया जा रहा है कि 25 अगस्त 2022 तक परिणाम जारी कर दिए जाएंगे। अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट police.rajasthan.gov.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे। सीबीटी परिक्षा में सफल होने वाले अभ्यर्थियों के लिए पीईटी यानी शारीरिक पात्रता परीक्षा आयोजित की जाएगी। ध्यान रहे इससे पहले अभ्यर्थियों को दौड़ क्वालीफाई करना होगा। इसमें चयनित उम्मीदवारों को फिजिकल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा। उम्मीद है कि रिजल्ट के साथ पीईटी की शेड्यूल जारी कर दिया जाएगा। अभ्यर्थी रजिस्ट्रेशन नंबर व पासवर्ड के माध्यम से नीचे दिए गए आसान स्टेप के माध्यम से अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे।

Read More - घोषित हुई सब इंस्पेक्टर व कांस्टेबल परीक्षा की तारीख, यहां डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

Rajasthan Police Constable Result 2022, यहां करें चेक

  • Rajasthan Police Constable की आधिकारिक वेबसाइट  police.rajasthan.gov.in पर जाएं।
  • नोटिफिकेशन बॉक्स में जाकर Rajasthan Police Constable Result 2022 लिंक पर क्लकि करें।
  • यहां अपना रजिस्ट्रेशन नंबर व पासवर्ड दर्ज करें।
  • मेरिट लिस्ट आपके स्क्रीन पर आ जाएगी। 
  • नीचे सर्च बॉक्स में पंजीकरण संख्या दर्ज करें।
  • यदि लिस्ट में आपका नाम प्रदर्शित हो जाता है, तो अभ्यर्थी परीक्षा में सफल माने जाएंगे।

जारी हुआ आरआरबी एनटीपीसी सीबीटीएसटी री-एग्जाम का एडमिट कार्ड, यहां करें डाउनलोड

देखें पीईटी के लिए मानदंड

पीईटी परीक्षा के मानदंड की बात करें तो पुरुष उम्मीदवारों की लंबाई 169 सेमी और महिला अभ्यर्थियों की लंबाई 152 सेमी होनी चाहिए। छाती बिना फुलाए (पुरुष) 81 सेमी और फुलाकर 86 सेमी होनी चाहिए। साथ ही महिला अभ्यर्थियों का वजन कम से कम 47.5 किलोग्राम होना चाहिए।