लाइव टीवी

RBSE 10th Result 2022 Date: जानें किस तारीख को जारी होंगे राजस्थान बोर्ड 10वीं के रिजल्ट

Updated Jun 10, 2022 | 10:39 IST

RBSE Rajasthan Board 10th Result 2022 Kab Aayega Date: बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन राजस्थान, बीएसईआर अजमेर जल्द ही कक्षा 10वीं का रिजल्ट जारी कर सकता है। फिलहाल रिजल्ट की डेट को लेकर कोई आधिकारिक सूचना सामने नहीं आई है हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जून के तीसरे हफ्ते में राजस्थान बोर्ड की कक्षा 10वीं का रिजल्ट जारी हो सकता है...

Loading ...
आरबीएसई बोर्ड 10वीं रिजल्ट (i-stock)
मुख्य बातें
  • राजस्थान बोर्ड के कक्षा 10वीं का रिजल्ट जून के तीसरे हफ्ते में जारी हो सकता है।
  • मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 15 जून को जारी हो सकता है रिजल्ट।
  • राजस्थान बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जाकर छात्र रिजल्ट देख सकते हैं।

RBSE Rajasthan Board 10th Result 2022 Date: बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन राजस्थान, बीएसईआर अजमेर जल्द ही आरबीएसई के 10वीं कक्षा के रिजल्ट जारी करने करने की तारीख की घोषणा कर सकता है। आरबीएसई ने कक्षा 12वीं के परिणाम घोषित कर दिए है जिसके बाद से ही छात्र उम्मीद कर रहे हैं कि राजस्थान बोर्ड अब 10वीं कक्षा के रिजल्ट को लेकर भी जल्द ही कोई अपडेट दे सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आरबीएसई के 10वीं कक्षा के रिजल्ट जून के तीसरे हफ्ते में जारी किए जा सकते हैं। 

RBSE Rajasthan Board 10th Result 2022 Date LIVE: Check here

इस दिन जारी हो सकता है रिजल्ट: राजस्थान बोर्ड, आरबीएसई के कक्षा 10वीं के परिणाम जून मध्य तक घोषित कर सकता है। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कक्षा 10 वीं के परिणाम 15 जून को जारी किए जा सकते हैं। तक घोषित किए जा सकते हैं। हालांकि छात्रों को यह बात याद रखना बेहद जरूरी है कि फिलहाल राजस्थान बोर्ड की तरह से रिजल्ट की डेट को लेकर कोई आधिकारिक सूचना सामने नहीं आई है। जैसे ही रिजल्ट को लेकर एक डेट का चयन किया जाएगा, वैसे ही बीएसईआर अजमेर अपने आधिकारिक हैंडल पर इसकी सूचना दे सकता है।

RBSE Rajasthan Board 10th Result 2022 Date: देखें कब आएगा राजस्थान 10वीं बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट

ऐसे चेक कर सकेंगे अपना रिजल्ट: राजस्थान बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जाएं। यहां होम पेज पर एग्जामिनेशन रिजल्ट टैब में आरबीएसई कक्षा 10वीं रिजल्ट 2022 के लिंक पर क्लिक करें। यहां रोल नंबर, जन्मतिथि और बाकी जानकरी डालें। इंफॉर्मेशन सबमिट करने के बाद रिजल्ट स्क्रीन पर दिखाई देगा। इसे डाउनलोड करें और इसका प्रिंट आउट निकाल लें।

देश के सबसे बड़े शिक्षा बोर्डों में से एक बीएसईआर अजमेर ने 26 अप्रैल, 2022 को बोर्ड परीक्षाओं का समापन किया था। छात्रों को सूचना दी जाती है कि आरबीएसई 10वीं के परिणाम को लेकर जैसे ही कोई आधिकारिक सूचना जारी करता है वैसे ही हमारी वेबसाइट पर आपको अपडेट किया जाएगा।