लाइव टीवी

BSER REET Admit Card 2022: राजस्थान रीट जुलाई परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, reetbser2022.in से करें डाउनलोड

नीलाक्ष सिंह | Senior Correspondent
Updated Jul 21, 2022 | 14:49 IST

REET Admit Card 2022 Sarkari Result: शिक्षकों के लिए राजस्थान पात्रता परीक्षा, आरईईटी 2022 जल्द ही जारी किए जाने वाले हैं। रीट परीक्षा 23 जुलाई से शुरू हो रही है, और 24 जुलाई को खत्म हो जाएगी। रीट परीक्षा में आज से महज 4 दिन शेष हैं। यही कारण है कि रीट 2022 एडमिट कार्ड आज जारी होने की पूरी संभावना है...

Loading ...
रीट परीक्षा के एडमिट कार्ड
मुख्य बातें
  • आज जारी होने वाले हैं रीट परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड
  • 23 और 24 जुलाई को होनी है परीक्षा, दो पाली में होगा आयोजन
  • परीक्षा में 4 दिन शेष, इस लिंक से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

Rajasthan Eligibility Exam for Teachers, REET Admit Card जल्द ही जारी किए जाने वाले हैं। रीट परीक्षा 23 जुलाई से शुरू हो रही है, और 24 जुलाई को खत्म हो जाएगी। रीट परीक्षा में आज से महज 4 दिन शेष हैं। यही कारण है कि रीट 2022 एडमिट कार्ड आज जारी होने की पूरी संभावना है। जैसे ही रीट परीक्षा 2022 के लिए एडमिट कार्ड जारी हो जाएंगे, यहां प्रवेश पत्र डाउनलोड करने का तरीका व डायरेक्ट लिंक दोनों दिया जाएगा।

REET Admit Card 2022 Download Direct Link

शिक्षकों के लिए राजस्थान पात्रता परीक्षा, आरईईटी 2022 राज्य में शिक्षक भर्ती की सबसे बड़ी परीक्षा है। इस परीक्षा के माध्यम से राज्य के सरकारी स्कूलों में कक्षा 1 से कक्षा 8 तक के बच्चों को पढ़ाने का अवसर मिलता है। परीक्षा इसी सप्ताह यानी आने वाले शनिवार और रविवार को आयोजित की जाएगी। आरईईटी पेपर 1 उन उम्मीदवारों के लिए आयोजित किया जाता है जो प्राथमिक विद्यालयों में कक्षा 1 से 5 तक पढ़ाना चाहते हैं। आरईईटी पेपर 2 उन उम्मीदवारों के लिए आयोजित किया जाता है जो उच्च प्राथमिक विद्यालयों में कक्षा 6 से 8 तक पढ़ाना चाहते हैं।

आरईईटी एडमिट कार्ड बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन राजस्थान, बीएसईआर द्वारा जारी किया जाएगा। एक बार रीट परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी किए जाने के बाद इन्हें reetbser2022.in से देखा व डाउनलोड किया जा सकेगा। बता दें, आप टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल पर विजिट करते रहें, क्योंकि यहां रीट एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए डायरेक्ट लिंक दिया जाएगा।

आवेदन संख्या और जन्म तिथि

उम्मीदवार लॉग इन करने के लिए अपने आवेदन संख्या और जन्म तिथि का उपयोग करके आधिकारिक वेबसाइट – reetbser2022.in से उन्हें डाउनलोड कर सकेंगे। आरईईटी पेपर 1 उन उम्मीदवारों के लिए आयोजित किया जाता है जो प्राथमिक विद्यालयों में कक्षा 1 से 5 तक पढ़ाना चाहते हैं। आरईईटी पेपर 2 उन उम्मीदवारों के लिए आयोजित किया जाता है जो उच्च प्राथमिक विद्यालयों में कक्षा 6 से 8 तक पढ़ाना चाहते हैं।

वस्तुनिष्ठ प्रकार के होंगे सवाल

आरईईटी 2022 परीक्षा पैटर्न में वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्न होंगे। परीक्षा में उनके प्रदर्शन के आधार पर, उम्मीदवारों को अगले चरण के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा, अगला चरण साक्षात्कार होगा, जिसकी जानकारी 24 जुलाई के बाद दे दी जाएगी।