लाइव टीवी

REET Result 2022: BSER रीट रिजल्ट जारी करने में क्यों कर रहा है देरी, क्या ये है असल वजह?

Updated Sep 22, 2022 | 20:04 IST

REET Result Kab Aayega: राजस्थान एजुकेशन बोर्ड की ओर से राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा के रिजल्ट का इंतजार लाखों उम्मीदवारों को है। लाखों उम्मीदवार इस परिणाम का इंतजार कर रहे हैं और REET रिजल्ट में देरी को लेकर एक अपडेट सामने आ रहा है।

Loading ...
REET Result Date 2022
मुख्य बातें
  • राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा परिणाम जल्द होने वाला है जारी।
  • जुलाई में रीट एग्जाम 2022 के बाद लाखों उम्मीदवारों को रिजल्ट का इंतजार।
  • प्रोविजनल आंसर की के बाद रीट रिजल्ट 2022 को अंतिम रूप में देने में जुटा बोर्ड।

BSER REET Result Date 2022 Delar Reason: राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा को जुलाई में 23 और 24 तारीख को आयोजन के बाद अब लंबा समय बीत चुका है और अब परिणाम का समय करीब आता जा रहा है। रीट एग्जाम के रिजल्ट को बहुत जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा और इसके लिए लाखों छात्र बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। अब रीट रिजल्ट को लेकर एक और अपडेट सामने आया है और कुछ रिपोर्ट्स के हवाले से परिणाम में देरी होने की वजह सामने आ रही है।

BSER यानी माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, राजस्थान की ओर से रिजल्ट की घोषणा बहुत जल्द होने वाली है और तैयारियां अंतिम दौर में चल रही हैं लेकिन बोर्ड फिलहाल कोई जल्दबाजी करने से पूरी तरह से बच रहा है और तय प्रक्रिया में पूरी समय देते हुए जल्द ही रिजल्ट को घोषित किया जाएगा।

Also Read: BSER REET Result 2022: रीट रिजल्ट को लेकर सामने आया नया अपडेट, इस तारीख तक जारी हो सकते हैं नतीजे

राजस्थान एजुकेशन बोर्ड परिणाम घोषित करने की प्रक्रिया में पूरी सतर्कता बरत रहा है और इसका महत्वपूर्ण कारण ये है कि बीएसईआर किसी भी संभावित विवाद से बचना चाहता है ताकि रिजल्ट की घोषणा के बाद किसी तरह का कोई विवाद पैदा ना हो और उम्मीदवार परिणाम में किसी तरह के असंतोष को लेकर कोर्ट ना चले जाएं।

अगर परिणाम से पहले की प्रक्रिया की बात करें तो प्रोविजनल आंसर की यानी प्रारंभिक उत्तर कुंजी 19 अगस्त को जारी हुई थी और इसके बाद 25 अगस्त तक छात्रों को आपत्ति जताने का मौका दिया गया था। इसके बाद फाइनल आंसर की  का इंतजार अभी भी बाकी है। फिलहाल आपत्तियों पर विशेषज्ञों की एक टीम गौर करते हुए उनका निस्तारण करने की प्रक्रिया से होकर गुजर रही है। इस सप्ताह फाइनल आंसर की आने की उम्मीद है।

Also Read: IBPS Pre Clerk Result 2022: जारी हुआ आईबीपीएस क्लर्क प्री परीक्षा परिणाम, ibps.in का डायरेक्ट लिंक यहां देखें

इसके अलावा इसी महीने के अंत में या फिर अगले महीने की शुरुआत तक परिणाम आने की पूरी संभावना है हालांकि कुछ अटकलों के अनुसार रिजल्ट को अंतिम आंसर की के साथ भी जारी किया जा सकता है।

रीट (REET) यानी राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा के बाद राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से शिक्षक भर्ती परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। रीट में पास होने वाले उम्मीदवार ही इसमें शामिल हो सकेंगे। जनवरी 2023 में इस एग्जाम के आयोजन की उम्मीद की जा रही है।