लाइव टीवी

RRB Group D Admit Card Date: जानें कब जारी होगा रेलवे ग्रुप-डी की परीक्षा का एडमिट कार्ड, यहां है ताजा अपडेट

Updated Jun 24, 2022 | 11:36 IST

RRB Group D Admit Card 2022 on rrb.gov.in: रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड, आरआरबी जल्द ही ग्रुप-डी की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर सकता है। एक बार एडमिट कार्ड जारी होने के बाद उम्मीदवार आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इसे डाउनलोड कर सकते हैं...

Loading ...
RRB ग्रुप-डी एडमिट कार्ड 2022
मुख्य बातें
  • रेलवे ग्रुप डी की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड (RRB Group D Admit Card 2022) जल्द जारी हो सकता है।
  • रेलवे ग्रुप-डी की परीक्षा जुलाई के अंतिम सप्ताह से सितंबर तक आयोजित की जाएगी।
  • रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड द्वारा अभी परीक्षा का शेड्यूल जारी नहीं किया गया है।

RRB Group D Admit Card Release Date: रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड आरआरबी ग्रुप-डी की परीक्षाओं के लिए जल्द ही एडमिट कार्ड जारी कर सकता है। फिलहाल परीक्षा के लिए आवेदन भरने वाले युवा परीक्षा के एडमिट के साथ परीक्षा के शेड्यूल का भी इंतजार कर रहे हैं। रेलवे ग्रुप-डी की परीक्षा जुलाई के अंतिम सप्ताह से सितंबर तक आयोजित की जाएगी। छात्र कृपया ध्यान दें कि एडमिट कार्ड जारी होते ही वह आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट rrb.gov.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

RRB Group D Exam - कब जारी हो सकते है एडमिट कार्ड?

रेलवे ग्रुप डी की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जुलाई के पहले या दूसरे हफ्ते में जारी हो सकता है। क्योंकि पिछले सालों की बात करें तो पहले भी उम्मीदवारों के लिए एडमिट कार्ड परीक्षा से हफ्ते भर पहले ही जारी किया जाता है। इस बार भी यही उम्मीद लगाई जा सकती हैं। कई उम्मीदवारों के मन में यह सवाल है कि उन्हें किस एग्जाम सेंटर में जाकर परीक्षा देनी है इसके बारे में जानकारी कब जारी की जाएगी। उन छात्रों को बता दें कि परीक्षा से करीब 10 दिन पहले ही उम्मीदवारों को उनके एग्जाम सेंटर के बारे में जानकारी दी जाएगी।

Read More- जेईई मेन की परीक्षा शुरू, पहले दिन की परीक्षा में गणित ने बढाई छात्रों की मुश्किलें

RRB Group D Post - इतने पदों पर होनी है भर्तियां

ग्रुप डी की इन परीक्षाओं के माध्यम से उम्मीदवारों को, ट्रैक मेंटेनर ग्रेड- 4, हेल्पर / असिस्टेंट, असिस्टेंट पॉइंट्समैन, लेवल-1 के पदों पर चुना जाना है। वही अगर कुल वैकेंसी की बात करें तो इन परीक्षाओं के जरिए  युवाओं को 1,03,739 रिक्तियों के लिए चुना जाएगा।

Read More- एसएससी सीजीएल टियर 1 रिजल्ट कब, क​हां और कैसे करें चेक

उम्मीदवार कृपया ध्यान दें, कि फिलहाल परीक्षा के डेट या फिर एडमिट कार्ड जारी होने की डेट से जुड़ी कोई भी जानकारी की आधिकारिक सूचना फिलहाल जारी नहीं की गई है। छात्रों को किसी भी प्रकार की ताजा अपडेट के लिए हमारी वेबसाइट के साथ साथ आधिकारिक वेबसाइट पर भी नजर बनाए रखना चाहिए।