लाइव टीवी

Railway Group D Admit Card 2021: मोडिफिकेशन लिंक डिएक्टिवेट, जानें क​ब आ रहे हैं एडमिट कार्ड व ट्रैवेलिंग पास

नीलाक्ष सिंह | Senior Correspondent
Updated Dec 27, 2021 | 14:44 IST

RRB Railway Group D Admit Card, Application Modification Link 2021: आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा 2021 के संशोधन लिंक को रात 11.59 बजे निष्क्रिय कर दिया गया है। उम्मीदवार यहां देख सकते हैं कि एडमिट कार्ड कब आ रहे हैं...

Loading ...
RRB Group d: जानें क​ब आ रहे हैं एडमिट कार्ड व ट्रैवेलिंग पास
मुख्य बातें
  • मोडिफिकेशन लिंक डिएक्टिवेटड, यहां देखें कब आ रहे हैं एडमिट कार्ड व ट्रैवेलिंग पास
  • आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा के जरिये एक लाख भर्तियां करने जा रहा है
  • कई फेज में किया जाएगा परीक्षा का आयोजन

RRB Railway Group D Admit Card, Application Modification Link 2021: रेलवे भर्ती बोर्ड ने 15 दिसंबर को जो मोडिफिकेशन लिंक एक्टिव किया था, वो कल यानी 26 दिसंबर, 2021 को डिएक्टिवेट हो गया है। आरआरबी ने पहले ही नोटिफिकेशन के जरये कहा था कि ग्रुप डी परीक्षा 2021 के लिए आवेदन संशोधन लिंक को 26 दिसंबर के बाद निष्क्रिय कर दिया जाएगा। अब अगला अपडेट rrc group d admit card को लेकर आना है, कब आ रहे हैं एडमिट कार्ड ट्रैवलिंग पास यहां देखें।

RRB Group D Exam Date: रेलवे ग्रुप डी भर्ती परीक्षा में फिर हो सकती है देरी, जानिए क्या है वजह

किसके काम का था मोडिफिकेशन लिंक?

इस modification link के माध्यम से ऐसे 4 लाख 85 हजार से ज्यादा आवेदकों को दोबारा से फोटो और/या हस्ताक्षर सही तरीके से अपलोड करने का मौका दिया गया, जिनके आवेदन आरआरबी द्वारा खारिज कर दिए गए थे। बता दें, आवेदन में सुधार करने का यह एक तरीके से अंतिम मौका था। नोटिफिकेशन के लिए आप rrbcdg.gov.in पर जा सकते हैं, लेकिन rrb group d application modification link डिएक्टिवेट हो चुका है।

RRB Group D Admit Card 2021

इस तारीख को होनी है परीक्षा

RRB ने कहा है कि अब 23 फरवरी 2022 को Group D Exam का आयोजन किया जाएगा, इस भर्ती के माध्यम से एक लाख से ज्यादा पदों पर भर्ती की जानी है, और करीबन सवा करोड़ के आसपास लोगों ने परीक्षा के लिए आवेदन किया है। यही कारण है कि इसे अब तक की रेलवे की सबसे बड़ी भर्ती माना जा रहा है।

एडमिट कार्ड

आमतौर पर किसी परीक्षा से हफ्ते ​दस दिन पहले प्रवेश पत्र जारी कर दिए जाते हैं हालांकि सीटेट परीक्षा में बहुत देर से एडमिट कार्ड जारी किए थे। लेकिन ज्यादातर परीक्षाओं में हफ्ते भर का गैप होता है। यहां ध्यान दें, परीक्षा 23 फरवरी के लिए निर्धारित है, ऐसे में चार दिन पहले यानी 19 फरवरी को rrc group d admit card आने की संभावना है, निश्चित तौर पर इसलिए नहीं कहा जा सकता है क्योंकि आरआरबी ने खुद कहा है यह अस्थाई तारीख है, यानी उस समय कोरोना महामारी को देखते हुए परीक्षा आयो​जन का फैसला लिया जाएगा।

ट्रैवेलिंग पास

सभी उम्मीदवारों के लिए ट्रैवेलिंग पास की व्यवस्था नहीं की जाएगी, केवल एससी व एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए ही ट्रैवेलिंग पास जारी किया जाएगा। rrb group d notification के अनुसार, परीक्षा तिथि से 10 दिन पहले ट्रैवेलिंग पास जारी किया जाएगा।