लाइव टीवी

UP School Reopen: यूपी में 7 फरवरी से खोले जाएंगे स्कूल-कॉलेज, जानें इसे लेकर अपडेट

Updated Feb 06, 2022 | 12:42 IST

UP School College Reopen: कोरोना संक्रमण की रफ्तार धीमी पड़ते ही उत्तर प्रदेश सरकार ने सोमवार से स्कूल-कॉलेज खोलने की तैयारी कर ली है।

Loading ...
7 फरवरी से खोले जाएंगे उत्तर प्रदेश में स्कूल-कॉलेज

UP School College Reopen Update: उत्तर प्रदेश में कोरोना के नए मामलों में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है, इसे देखते हुए राज्य में सोमवार यानी 7 फरवरी से कक्षा 9वीं से 12वीं तक के स्कूल और कॉलेज दोबारा से खुल जाएंगे इसे लेकर आदेश जारी किया गया है जिसमें इसपर स्थिति साफ की गई है।

कक्षा 8 तक के स्कूलों पर फैसला बाद में किया जाएगा ऐसा कहा जा रहा है,  गौर हो कि कोरोना की तीसरी लहर के कारण प्रदेश सरकार ने सभी शिक्षण संस्थानों को छह फरवरी तक बंद करने का निर्देश जारी किया था, इस दौरान स्कूल-कॉलेजों को सिर्फ ऑनलाइन कक्षाएं चलाने की अनुमति दी गई थी।

Delhi School Reopen: दिल्ली स्कूल रिओपनिंग, इस तारीख से खुलने जा रहे हैं स्कूल, चेक करें गाइडलाइंस

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी का कहना है कि सोमवार से स्कूल-कालेज खुल जाएंगे आदेश जारी कर दिया गया है, उनका कहना है कि कोरोना के मामलों में गिरावट को देखते हुए सोमवार से शिक्षण संस्थान खोलने का निर्णय लिया गया है।

कोविड प्रोटोकॉल का ध्यान रखने की शर्त बनी रहेगी

अपर प्रमुख सचिव अवनीश अवस्थी के अनुसार, 7 फरवरी से स्कूल खोले जाएंगे इस दौरान कोरोना गाइडलाइन का सख्ती के साथ पालन किया जाएगा, स्कूल-कॉलेज केंद्र सरकार की गाइड लाइन के तहत खोले जाएंगे। इसके तहत स्कूल परिसर को साफ रखने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने और मास्क पहनकर फेस कवर करने की शर्त अनिवार्य होगी। स्कूल में भीड़ जुटने वाले कार्यक्रम आयोजित नहीं किए जाने की शर्त भी होगी।

 

इससे पहले सरकार ने अभियान चलाकर स्टाफ व शिक्षकों का टीकाकरण कराया था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हाल ही के एक बयान के बाद से ही यह संभावना जताई जा रही थी कि अब स्कूल-कॉलेज खोले जाएंगे।