लाइव टीवी

SGPGI Lucknow Recruitment 2022: एसजीपीजीआई लखनऊ में 454 पदों की भर्ती, जानें आवेदन की डिटेल और लास्ट डेट

Updated Mar 31, 2022 | 08:27 IST

SGPGI Lucknow Recruitment: लखनऊ स्थित एसजीपीजीआई ने 450 से अधिक पदों पर भर्ती निकाली है। इन पदों पर आवेदन के लिए उम्‍मीदवार 19 अप्रैल तक आवेदन कर सकते हैं।

Loading ...
sgpgi lucknow recruitment
मुख्य बातें
  • एसजीपीजीआई लखनऊ में 450 पदों पर निकली भर्ती
  • उम्‍मीदवार 19 अप्रैल तक कर सकते हैं आवेदन
  • सिस्टर और टेक्निशियन के पदों पर होगी भर्ती

SGPGI Recruitment 2022: अगर आप मेडिकल के किसी स्‍ट्रीम के छात्र हैं और पीजीआई लखनऊ में सरकारी नौकरी करना चाहते हैं, तो यह आपके लिए सही मौका है। संजय गांधी पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस (SGPGI Lucknow) द्वारा सिस्टर ग्रेड 2, टेक्निशियन, मेडिकल लैब टेक्नोलॉजिस्ट और जूनियर मेडिकल लैब टेक्नोलॉजिस्ट के कुल 454 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। नोटिफिकेशन के अनुसार सभी पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है, जो 19 अप्रैल 2022 तक चलेगा। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार अपना आवदेन ऑनलाइन माध्‍यम से कर सकते हैं।

Sarkari Naukri-Board Exam Result 2022 LIVE: रेलवे, एसएससी, बैंक व इन सेक्टर्स में निकली सरकारी नौकरी

ऐसे करें आवेदन

एसजीपीजीआइ भर्ती के लिए आवेदन करने के इच्‍छुक उम्‍मीदवार सबसे पहले पीजीआई की आधिकारिक वेबसाइट, sgpgims.org.in पर जाएं। यहां भर्ती सेक्शन में क्लिक करें। इसके बाद आवेदन लिंक पर क्लिक करके या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से अप्लीकेशन पेज पर जाएं। यहां पर उम्मीदवारों को पहले पंजीकरण करना होगा और पंजीकृत विवरणों (यूजर / लॉगिन आइडी) व पासवर्ड के माध्यम से लॉग-इन करके उम्मीवार अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 1180 रुपये का शुल्क जमा करना होगा, जिसका भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से उम्मीदवार कर सकेंगे। एससी और एसटी कटेगरी के उम्मीदवारों के लिए शुल्क 708 रुपये है।

Air Force Recruitment 2022: भारतीय वायु सेना में नौकरी का अवसर

सिस्टर ग्रेड-2

सिस्टर ग्रेड-2 पद पर आवेदन करने वाले उम्‍मीदवारों को भारतीय नर्सिंग परिषद से मान्यता प्राप्त संस्थान से नर्सिंग में बीएससी या बीएससी ऑनर्स डिग्री या बीएससी (पोस्ट सर्टिफिकेट) या फिर पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग डिग्री होना जरूरी है। साथ ही राज्य/भारतीय नर्सिंग परिषद से पंजीकरण और दो वर्ष का अनुभव होना चाहिए।

टेक्निशियन (रेडियोलॉजी)

इस पद के लिए किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10+2 उत्तीर्ण और रेडियोग्राफी में दो वर्षीय डिप्लोमा के साथ एक वर्ष का अनुभव होना जरूरी है। रेडियोग्राफी में तीन वर्ष का बीएससी ऑनर्स डिग्री कोर्स किए उम्मीदवार में भी आवेदन कर सकते हैं।