लाइव टीवी

SSC CGL Tier 2 Results: जारी हुआ एसएससी टियर 2 का रिजल्ट, ssc.nic.in डायरेक्ट लिंक पर देखें Tier 3 परीक्षा लिस्ट

Updated Apr 27, 2022 | 06:17 IST

SSC CGL Tier 2 Sarkari Result 2020 and Tier 3 Exam List: स्टाफ सेलेक्शन कमीशन यानी कर्मचारी चयन आयोग ने आज, 26 अप्रैल को एसएससी सीजीएल टियर 2 परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया है।

Loading ...
SSC CGL 2020 टियर 2 रिजल्ट और टियर 2 लिस्ट
मुख्य बातें
  • एसएससी सीजीएल टियर 2 परीक्षा के लिए जारी हुआ रिजल्ट।
  • एसएससी सीजीएल टियर 3 परीक्षा मूल्यांकन के लिए जारी हुई लिस्ट।
  • रजिस्ट्रेशन नंबर और रजिस्टर पासवर्ड की मदद से ssc.nic.in पर देखें डायरेक्ट लिंक।

SSC CGL 2020 Tier 3 Exam List, SSC Tier 2 Result: कर्मचारी चयन आयोग ने 26 अप्रैल को एसएससी सीजीएल टियर 2 के परिणामों की घोषणा कर दी। जिन उम्मीदवारों ने संयुक्त स्नातक स्तरीय परीक्षा टियर-2 परीक्षा 2022 में भाग लिया था, वे अपना परिणाम एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर देख सकते हैं।

एसएससी सीजीएल टियर- 2 परीक्षा 28 जनवरी, 29 जनवरी और 2 फरवरी को कंप्यूटर आधारित मोड में आयोजित की गई थी, जबकि टियर-3 (वर्णनात्मक पेपर) परीक्षा 6 फरवरी को देश भर के विभिन्न स्थानों पर आयोजित की गई थी। जो उम्मीदवार टियर-2 में अर्हता यानी क्वालीफाई करने में सफल नहीं रहे हैं, वे टियर-3 (सब्जेक्टिव पेपर) मूल्यांकन (मार्किंग) के लिए पात्र नहीं होंगे और आगे के चयन के लिए उन पर विचार नहीं किया जाएगा।

Also Read: RRB NTPC CBT 2 Exam City, Mock Test: आरआरबी ने एनटीपीसी सीबीटी 2 के लिए जारी की एग्‍जाम सिटी डिटेल, इस डायरेक्‍ट लिंक से करें चेक

उम्मीदवार 5 मई से 26 मई तक अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और रजिस्टर पासवर्ड डैशबोर्ड में दर्ज करके और फिर परिणाम / मार्क्स के लिंक पर क्लिक करके अपने व्यक्तिगत स्कोर को देख सकते हैं।

SSC CGL 2020 टियर 2 रिजल्ट: जानिए कैसे चेक करें

  1. एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं।
  2. होम पेज पर 'परिणाम' टैब पर क्लिक करें।
  3. स्क्रीन पर एक नया पेज दिखाई देगा।
  4. रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें।
  5. स्क्रीन पर एक पीडीएफ पर दिखाई देगा होगा।

एसएससी रिजल्ट का डायरेक्ट लिंक- SSC CGL Tier 2 Result and Tier 3 Exam List Direct Link

इसके अलावा आपत्ति होने पर भी उम्मीदवारों के लिए आपत्ति उठाने की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। इसके लिए आधिकारिक वेबसाइट की मदद से लिंक और नोटिफिकेशन को चेक किया जा सकता है।