लाइव टीवी

SSC GD Constable PET Admit Card 2022: जीडी कांस्‍टेबल पीईटी के एडमिट कार्ड जारी, यहां से करें डाउनलोड

Updated May 13, 2022 | 09:54 IST

SSC GD Constable PET admit card 2022: कर्मचारी चयन आयोग ने जीडी कांस्टेबल 2021 के तहत असम राइफल्स, सीएपीएफ, एनआईए, एसएसएफ और राइफलमैन के लिए होने वाले पीईटी व पीएसटी के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए है। इसे आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड किया जा सकता है।

Loading ...
SSC GD Constable PET admit card 2021
मुख्य बातें
  • 18 मई से 9 जून तक होगा इसका आयोजन
  • 25 हजार से ज्‍यादा पदों पर होगी भर्ती
  • लिखित परीक्षा में चयनित उम्‍मीदवार होंगे पीईटी में शामिल

SSC GD Constable PET admit card 2021: कर्मचारी चयन आयोग ने जीडी कांस्टेबल 2021 पीएसटी / पीईटी के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। इसके तहत असम राइफल्स, सीएपीएफ, एनआईए, एसएसएफ और राइफलमैन (जीडी) में कांस्टेबल (जीडी) लिखित परीक्षा में योग्य व  शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवार शामिल होंगे। चयनित उम्‍मीदवार अपना प्रवेश पत्र एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in से डाउनलोड कर सकते हैं।

एसएससी की ओर से जीडी कांस्‍टेबल के लिए होने वाले शारीरिक मानक परीक्षण (पीएसटी) / शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) का आयोजन 18 मई से 9 जून तक किया जाएगा। ये योग्य उम्मीदवारों के लिए नोडल द्वारा आयोजित किया जाना है। उम्मीदवारों को बिना प्रवेश पत्र के पीएसटी / पीईटी के लिए अनुमति नहीं दी जाएगी।

ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड 
एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं। 
होमपेज पर उस लिंक पर क्लिक करें जिसमें लिखा है, “महत्वपूर्ण सूचना: सीएपीएफ, एनआईए, एसएसएफ, और राइफलमैन (जीडी) में असम राइफल्स परीक्षा, 2021 में शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों के लिए आर / ओ कांस्टेबल (जीडी) में पीएसटी / पीईटी का आयोजन।”
लॉगिन विवरण दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें। 
आपका प्रवेश पत्र स्क्रीन पर दिखाई देगा। 
एडमिट कार्ड चेक करें और पेज डाउनलोड करें। 
आगे की जरूरत के लिए उसी की एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

Check direct link of official notice

जानिए कितने पदों पर होगी भर्ती 
इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 25271 रिक्तियों की भर्ती की जानी है, जिसमें से 2847 रिक्तियां पुरुष उम्मीदवारों के लिए हैं, और 22424 रिक्तियां महिला उम्मीदवारों के लिए हैं। SSC GD CBT 2022 का आयोजन देश भर में 16 नवंबर से 15 दिसंबर 2021 तक किया गया था। इसका परिणाम 25 मार्च 2022 को घोषित किया गया था।