लाइव टीवी

SSC GD Constable Recruitment 2022: एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जल्द, जानें रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया

Updated Apr 27, 2022 | 08:06 IST

SSC GD Constable Recruitment 2022 Notification: एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा के लिए फिलहाल कई उम्मीदवारों को फिजिकल टेस्ट का इंतजार है। इस बीच कर्मचारी चयन आयोग की ओर से भर्ती को लेकर नया नोटिफिकेशन भी जारी किया जा सकता है।

Loading ...
एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती 2022 नोटिफिकेशन
मुख्य बातें
  • कर्मचारी चयन आयोग जल्द जारी करेगा भर्ती को लेकर नया नोटिफिकेशन।
  • उम्मीदवार कर रहे एसएससी जीडी कांस्टेबल फिजिकल टेस्ट का इंतजार।
  • इससे पहले एसएससी जारी कर चुका है लिखित परीक्षा रिजल्ट और फाइनल आंसर की।

SSC GD Constable Recruitment 2022 Notification: कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) की ओर से लगातार नए नोटिफिकेशन देखने को मिल रहे हैं और उम्मीदवार भी अपनी भर्ती को लेकर बेसब्री से अपडेट्स का इंतजार करते रहते हैं। फिलहाल अगर एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा की बात करें तो बीते महीने एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती के लिए आंसर की और लिखित परीक्षा रिजल्ट जारी होने के बाद उम्मीदवार फिजिकल टेस्ट के लिए इंतजार कर रहे थे। इस बीच जल्द ही एसएससी की ओर से नया नोटिफिकेशन भी जल्द जारी हो सकता है, जिसमें जीडी कांस्टेबल भर्ती को लेकर अपडेट होगा।

फिलहाल एसएससी को लेकर लेटेस्ट अपडेट ये है कि कर्मचारी चयन आयोग के अध्यक्ष ने एक आधिकारिक नोटिस के माध्यम से सूचित किया है कि एसएससी ने वित्तीय वर्ष (वित्त वर्ष) 2021-22 के दौरान लगभग 1.80 करोड़ उम्मीदवारों के लिए 21 परीक्षा आयोजित की गई हैं।

Also Read: UPTET Result 2022: यूपीटीईटी परीक्षा पर बड़ा अपडेट, करीब 20 हजार परीक्षार्थियों का रिजल्ट रोका गया

अधिसूचना में कहा गया है, 'कर्मचारी चयन आयोग की परीक्षाओं का कार्यक्रम कोविड महामारी के कारण बुरी तरह प्रभावित हुआ था। परीक्षाओं के संचालन, मूल्यांकन, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन से संबंधित गतिविधि के लिए आवश्यक रूप से शारीरिक उपस्थिति की जरूरत होती है और इसलिए इनमें से अधिकांश गतिविधियों को काफी समय के लिए या अनुसूची के अनुसार नहीं किया जा सकता है, जिसके परिणामस्वरूप देरी होती है।'

Also Read: MP Board 10th, 12th Result 2022: एमपी बोर्ड 10वीं 12वीं का परिणाम जल्द, रिजल्ट के दिन मिलेगी ये खास सुविधा

एसएससी ने लगभग 1.80 करोड़ उम्मीदवारों के लिए 21 परीक्षाएं आयोजित की। इसमें असम राइफल्स परीक्षा, 2021 में आयोग की ओर से आयोजित अब तक की सबसे बड़ी परीक्षा यानी सीएपीएफ, एनआईए, एसएसएफ और राइफलमैन (जीडी) में कांस्टेबल (जीडी) शामिल है, जो 16 नवंबर 2021 से 15 दिसंबर 2021 तक आयोजित की गई थी। लगभग 71.74 लाख आवेदन इसके लिए प्राप्त हुए थे।

इससे पहले बीते दिन यह अपडेट आया था कि जल्द एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा की बीते दिनों आंसर की रिलीज किए जाने के बाद एडमिट कार्ड SSC ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर रिलीज होंगे। एसएससी जीडी परीक्षा 2021 की फाइनल आंसर की 28 मार्च, 2022 को ऑनलाइन आई थी।

फाइनल आंसर की के आधार पर ही 25 मार्च, 2022 को रिजल्ट आया था। आंसर की को अभी भी देखा जा सकता है और इसकी अंतिम तिथि भी आज यानी 26 अप्रैल की है। अपने रोल नंबर और पासवर्ड के साथ लॉग इन कर इसे देखा जा सकता है।