लाइव टीवी

SSC Exam Important Notice: एसएससी एमटीएस और हवलदार भर्ती परीक्षा के लिए महत्‍वपूर्ण नोटिस, जरूर दें ध्‍यान

Updated Apr 09, 2022 | 12:12 IST

SSC Exam Important Notice: एसएससी एमटीएस और हवलदार उम्‍मीदवारों के लिए एसएससी ने अपने आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर नोटिस जारी कर जल्‍द से जल्‍द अप्‍लाई करने की सलाह दी है।

Loading ...
SSc Exam Notice
मुख्य बातें
  • एसएससी एमटीएस और हवलदार के लिए एसएसी ने जारी किया नोटिस
  • एसएससी ने उम्‍मीदवारों को जल्‍द से जल्‍द आवेदन का दी सलाह
  • उम्‍मीदवार 30 अप्रैल 2022 तक कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन

SSC Exam Important Notice: एसएससी एमटीएस (नॉन टक्निकल) और एसएससी हवलदार (सीबीआईसी और सीबीएन) के पदों के लिए आवेदन करने वालों के लिए कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने जरूरी नोटिस जारी किया है। इसमें उम्‍मीदवारों से जल्‍द से जल्‍द आवेदन करने को कहा गया है। जिससे आखिरी समय में होने वाली परेशानियों से बचा जा सके। उम्मीदवार एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर नोटिस का पूरा विवरण पढ़ सकते हैं।

आयोग द्वारा जारी नोटिस में कहा है कि मल्टी टास्किंग (एनटी) स्टाफ और हवलदार  परीक्षा-2021 के ऑनलाइन आवेदन अंतिम तिथि 30 अप्रैल 2022 से पहले जमा करना चाहिए, उम्‍मीदवारों को अंतिम तिथि तक इंतजार नहीं करना चाहिए। आखिर के दिनों वेबसाइट पर भारी ट्रैफिक के कारण उम्‍मीदवारों को उसे लॉग-इन करने में परेशानी हो सकती है। इसके साथ ही आयोग ने यह भी साफ कर दिया है कि आवेदन की अंतिम तिथि में किसी भी स्थिति में बढ़ोत्‍तरी नहीं होगी।

1 जून को आयोजित होगी परीक्षा

बता दें कि, कर्मचारी चयन आयोग द्वारा निकाली गई एसएससी एमटीएस, हवलदार भर्ती परीक्षा 2021 का पेपर 1 जून 2022 को आयोजित किया जाएगा। वहीं इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन कि प्रक्रिया 22 मार्च से ही जारी है। इच्छुक उम्मीदवार जल्‍द से जल्‍द  एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन करने के लिए जनरल और ओबीसी उम्मीदवारों को 100 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा। वहीं महिला उम्मीदवारों समेत बाकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है।

शैक्षणिक योग्यता व आयु सीमा

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्‍मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 10वीं का सर्टिफिकेट होना जरूरी है। वहीं उम्मीदवार की आयु सीमा सीबीएन में एमटीएस और हवलदार के लिए 18 से 25 वर्ष और सीबीआईसी (राजस्व विभाग) में हवलदार और एमटीएस के कुछ पदों के लिए 18 से 27 वर्ष के बीच होनी चाहिए। हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी मानदंड के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।