लाइव टीवी

SSC MTS Admit Card 2022: जारी हुए एसएससी एमटीएस परीक्षा के एडमिट कार्ड, यहां से करें डाउनलोड

Updated Jul 23, 2022 | 09:55 IST

SSC MTS Admit Card 2022: SSC MTS एडमिट कार्ड 2022 टियर -1 परीक्षा के लिए सभी क्षेत्रों के लिए जारी किया गया है। उम्मीदवार जो मल्टी-टास्किंग (गैर-तकनीकी) स्टाफ, एसएससी एमटीएस 2022 परीक्षा के लिए उपस्थित हो रहे हैं, वे आधिकारिक एसएससी वेबसाइट के माध्यम से अपने प्रवेश पत्र की जांच और डाउनलोड कर सकते हैं...

Loading ...
SSC MTS tier-1 Exam Admit Card 2022
मुख्य बातें
  • SSC MTS एडमिट कार्ड 2022 जारी कर दिया गया है।
  • एसएससी ने सभी रीजन के लिए एडमिट कार्ड को जारी किया है।
  • एसएससी एमटीएस टियर -1 परीक्षा 5 जुलाई से शुरू हो चुकी है।

SSC MTS Admit Card 2022: Staff Selection Commission, SSC MTS tier-1 Exam Admit Card 2022 जारी हो गया है, इस बार सभी रीजन यानी क्षेत्रों के लिए प्रवेश पत्र को जारी किया गया है। उम्मीदवार जो मल्टी-टास्किंग (गैर-तकनीकी) स्टाफ, एसएससी एमटीएस 2022 परीक्षा के लिए उपस्थित हो रहे हैं, वे अपने संबंधित क्षेत्र की एसएससी वेबसाइट से अपने प्रवेश पत्र की जांच और डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवार एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट- ssc.nic.in के माध्यम से भी एडमिट कार्ड की जांच और डाउनलोड कर सकते हैं।

एसएससी एमटीएस परीक्षा 2022 5 जुलाई को शुरू हुई और परीक्षा क्षेत्रवार आयोजित की गई। कथित तौर पर, एसएससी एमटीएस और हवलदार परीक्षा 2022 के लिए 50 लाख से अधिक छात्र उपस्थित हो रहे हैं। उम्मीदवारों को एसएससी एमटीएस प्रवेश पत्र 2022 और अन्य दस्तावेज जैसे कि उनकी आईडी परीक्षा केंद्र में प्रस्तुत करना होगा।

Read More - घोषित हुए एसएससी सीजीएल टियर 3 परिणाम, यहां से करें चेक

कर्मचारी चयन आयोग, एसएससी एमटीएस टियर -1 परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड

  • उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं ssc.nic.in, यहां होमपेज पर, एडमिट कार्ड टैब पर क्लिक करेंं
  • अब सभी एसएससी रीजन और उनकी वेबसाइट लिंक के साथ एक नया वेबपेज खुलेगा। अपने क्षेत्र के संबंधित लिंक पर जाएं, इससे एक नया लॉगिन पेज खुलेगा।
  • लॉगिन करने के लिए अपना आवेदन संख्या और पासवर्ड दर्ज करें, आपका एसएससी एमटीएस एडमिट कार्ड 2022 स्क्रीन पर दिखाई देगा
  • एडमिट कार्ड चेक करें और डाउनलोड करें।
     

एसएससी एमटीएस और हवलदार का चयन आयोग द्वारा निर्धारित तीन स्तरों की परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा। नौकरी के लिए शॉर्टलिस्ट किए जाने के लिए उम्मीदवारों को सभी चरणों को पास करना होगा।

Read More - सीबीएसई बोर्ड 10वीं का रिजल्ट जल्द! इन वेबसाइट पर चेक करें परिणाम

आसान से मध्यम स्तर के पूछे जा रहे सवाल

एसएससी एमटीएस और हवलदार पेपर -1 2022 कंप्यूटर आधारित परीक्षा (सीबीई) में आयोजित की जा रही है। वस्तुनिष्ठ एमसीक्यू प्रारूप में 100 अंकों के कुल 100 प्रश्न शामिल हैं। परीक्षा में पूछे गए प्रश्न चार अलग-अलग वर्गों के तहत 'आसान से मध्यम' स्तर के थे। साथ ही, गलत उत्तरों के लिए 0.25 अंक निगेटिव मार्किंग है। टियर -1 परीक्षा की समय अवधि 1 घंटा 30 मिनट है। यह जानकारी 5, 6 और 7 जुलाई, 2022 को हुए पेपर पर आधारित है।