लाइव टीवी

HPSSC Steno Typist Schedule 2021: शॉर्टहैंड और टाइपिंग स्किल टेस्ट के लिए hpsssb.hp.gov.in पर स्टेनो टाइपिस्ट शेड्यूल जारी

Updated Nov 17, 2021 | 17:42 IST

HPSSC Steno Typist Schedule 2021: एचपीएसएससी स्टेनो टाइपिस्ट शिड्यूल 2021 अब आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है। उम्मीदवार hpsssb.hp.gov.in से शेड्यूल डाउनलोड कर सकेंगे। महत्वपूर्ण तिथियां और अन्य जानकारी यहां मौजूद है...

Loading ...
शॉर्टहैंड और टाइपिंग स्किल टेस्ट के लिए शेड्यूल जारी (i-stock)
मुख्य बातें
  • एचपीएसएससी ने 17 नवंबर, 2021 को स्टेनो टाइपिस्ट के पद के लिए शेड्यूल जारी किया है।
  • आयोग द्वारा आयोजित शॉर्टहैंड और टाइपिंग टेस्ट के लिए शेड्यूल जारी कर दिया गया है।
  • उम्मीदवार अधिक जानकारी hpsssb.hp.gov.in से प्राप्त कर सकेंगे।

HPSSC Steno Typist Schedule 2021: Himachal Pradesh Staff Selection Commission or HPSSC Steno Typist Schedule 2021 आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है। आयोग द्वारा परीक्षा 30 नवंबर, 2021 से आयोजित की जाएगी। उम्मीदवार hpsssb.hp.gov.in पर विवरण प्राप्त कर सकेंगे।

HPSSC ने 25 जुलाई, 2021 को Steno Typist के पद के लिए लिखित परीक्षा आयोजित की थी। परीक्षा वस्तुनिष्ठ प्रकार की थी और उसी के लिए परिणाम 12 नवंबर, 2021 को घोषित किया गया था। परीक्षा में बैठने वाले 1541 उम्मीदवारों में से 341 उम्मीदवार थे। आगे की भर्ती प्रक्रिया के लिए चयन किया गया था। शेड्यूल डाउनलोड करने के लिए महत्वपूर्ण तिथियां और चरण यहां देखे जा सकते हैं।

एचपीएसएससी स्टेनो टाइपिस्ट शेड्यूल 2021 यहां से करें डाउनलोड HPSSC Steno Typist Schedule 2021

  1. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट-hpsssb.hp.gov.in पर जाएं।
  2. अब नोटिफिकेशन अलर्ट सेक्शन में जाएं। एक नई विंडो खुलेगी।
  3. उम्मीदवारों को अब उस अधिसूचना पर क्लिक करना चाहिए जिसमें लिखा है "Roll Number wise Shorthand and Typing Skill Test Schedule for the post of Steno Typist post code-870"
  4. एक नया पीडीएफ खुलेगा।
  5. पीडीएफ में आवेदन आईडी, उम्मीदवार का नाम, रोल नंबर और शॉर्टहैंड और टाइपिंग टेस्ट की तारीख शामिल होगी।
  6. उम्मीदवार इसे डाउनलोड कर लें।

एचपीएसएससी स्टेनो टाइपिस्ट अनुसूची 2021 तिथि

इवेंट तिथि
शॉर्टहैंड और टाइपिंग स्किल टेस्ट शुरू 30 नवंबर, 2021
शॉर्टहैंड और टाइपिंग स्किल टेस्ट समाप्त 4 दिसंबर 2021

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अधिक अपडेट के लिए एचपीएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। आयोग COVID-19 के प्रसार को कम करने के लिए उचित दिशानिर्देशों के साथ परीक्षा आयोजित करेगा। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे हैंड सैनिटाइजर का उपयोग करने, शारीरिक दूरी बनाए रखने, मास्क पहनने और अन्य संबंधित दिशानिर्देशों जैसे प्रोटोकॉल का पालन करें।