लाइव टीवी

UGC NET Admit Card 2022: यूजीसी नेट परीक्षा के एडमिट कार्ड जल्द होंगे जारी, ugcnet.nic.nic.in से ऐसे करें डाउनलोड

Updated May 26, 2022 | 16:52 IST

NTA UGC NET Admit Card 2022: यूनिवर्सिटी ग्रांट कमीशन द्वारा आयोजित की जाने वाली यूजीसी नेट परीक्षा 2022 (UGC NET 2022) में भाग लेने वाले उम्मीदवारों के लिए राहत की खबर है। यूजीसी की ओर से जल्द एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे। छात्र आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते है।

Loading ...
UGC NET Admit Card 2022
मुख्य बातें
  • यूजीसी नेट परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवारों के लिए राहत की खबर है
  • यूजीसी की ओर से जल्द एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे।
  • छात्र आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर जाकर डाउनलोड कर सकेंगे।

UGC NET Admit Card 2022: यूनिवर्सिटी ग्रांट कमीशन द्वारा आयोजित की जाने वाली यूजीसी नेट परीक्षा 2022 (UGC NET 2022) में भाग लेने वाले उम्मीदवारों के लिए राहत की खबर है। यूजीसी की ओर से जल्द एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे। छात्र आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते है। काफी समय से छात्रों को एडमिट कार्ड का इंतजार है।  

एडमिट कार्ड पर शिफ्ट टाइमिंग, परीक्षा केंद्र और COVID दिशा-निर्देशों का पालन करने के बारे में जानकारी छपी होगी। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे UGC NET Admit Card 2021 आते ही तुरंत डाउनलोड कर लें। हालांकि यूजीसी की ओर से अभी आधिकारिक जानकारी नहीं आई है कि कब एडमिट कार्ड जारी होंगे लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि किसी भी वक्त एडमिट कार्ड यूजीसी जारी कर देगा।  

UGC NET Admit Card 2022 Date: know here

UGC NET उन उम्मीदवारों के लिए आयोजित होता है जो देश के कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में 'सहायक प्रोफेसर' और 'जूनियर रिसर्च फेलोशिप और सहायक प्रोफेसर' के पदों पर भर्ती होना चाहते हैं। परीक्षा दो पालियों में ऊपर बताई तिथियों पर और 3 घंटे की अवधि के लिए आयोजित की जाती है।

How to download UGC NET 2022 Admit Card

  1. ugc net official website ugcnet.nta.nic.in पर जाएं
  2. होम पेज पर, यूजीसी नेट 2022 एडमिट कार्ड डाउनलोड या UGC NET 2022 Admit Card Download नाम के लिंक पर क्लिक करें।
  3. अब नई विंडो खुलेगी, यहां पंजीकरण नंबर और पासवर्ड दर्ज करें और सबमिट करें
  4. अपनी लॉगिन विंडो से प्रवेश पत्र डाउनलोड करें और प्रिंट आउट लें

उम्मीदवारों को यह भी सलाह दी जाती है कि वे परीक्षा के लेटेस्ट अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर नजर बनाए रखें। इसी के साथ https://www.timesnowhindi.com/education पर बने रहें ताकि यूजीसी नेट से संबंधित हर जानकारी आपको समय से मिल सके।