लाइव टीवी

UGC NET Phase 3 Admit Card 2021: 4 और 5 जनवरी को होने वाली यूजीसी नेट परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

Updated Dec 29, 2021 | 09:16 IST

UGC NET Phase 3 Admit Card 2021: 4 और 5 जनवरी को होने वाली यूजीसी नेट परीक्षाओं (UGC NET Exams) के लिए, राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) द्वारा 28 दिसंबर को एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। UGC NET Admit Card nta official website nta.ac.in पर उपलब्ध हैं...

Loading ...
4 और 5 जनवरी को होने वाली यूजीसी नेट परीक्षा का एडमिट कार्ड
मुख्य बातें
  • 4 और 5 जनवरी को होने वाली यूजीसी नेट परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी हो गया है।
  • तीसरे चरण की परीक्षाओं के साथ होंगी चरण 1 की कुछ परीक्षाएं
  • उम्मीदवार nta.ac.in से या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से यूजीसी नेट प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।

UGC NET 2021 Phase 3 Admit Card: 4 और 5 जनवरी को होने वाली यूजीसी नेट परीक्षाओं (UGC NET Exams) के लिए, राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) द्वारा 28 दिसंबर को एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। UGC NET Admit Card nta official website nta.ac.in पर उपलब्ध हैं।

How to download UGC NET admit card

  1. Ugc net admit card download करने के लिए ugcnet.nta.nic.in पर जाएं
  2. UGC NET admit card पर क्लिक करें
  3. पंजीकरण करें
  4. विवरण जमा करें
  5. UGC NET admit card डाउनलोड करें

Direct link for download Ugc net Phase 3 admit card

ध्यान दें, यूजीसी नेट की तीसरे चरण की परीक्षाएं चरण 1 के कुछ विषयों के साथ आयोजित की जा रही हैं, जो चक्रवात जवाद (cyclone Jawad) के कारण आयोजित नहीं की जा सकी थी, अब इन परीक्षाओं को 4 और 5 जनवरी को आयोजित किया जाएगा। 4 जनवरी को, समाजशास्त्र की परीक्षा एक पाली में आयोजित की जाएगी जबकि भूगोल की परीक्षा 5 जनवरी को दो पालियों में होगी।

इस बीच, सीएसआईआर यूजीसी नेट परीक्षा (csir ugc net exam) की तारीखों को रिशिड्यूल किया गया है, क्योंकि अभी यह परीक्षाएं 5 और 6 फरवरी, 2022 को आयोजित होनी थी, लेकिन अन्य परीक्षाओं से क्लैश होने के वजह से इन्हें रिशिड्यूल कर दिया गया। अब सीएसआईआर यूजीसी नेट परीक्षाएं 29 जनवरी, 5 फरवरी और 6 फरवरी, 2022 को आयोजित होंगी।

Also Read: CSIR UGC NET 2021

एनटीए के बारे में

National Testing Agency (NTA) को उच्च शिक्षण संस्थानों में एडमिशन/फेलोशिप के लिए प्रवेश परीक्षा आयोजित करने के लिए एक प्रमुख, विशेषज्ञ और आत्मनिर्भर परीक्षण संगठन के रूप में स्थापित किया गया है।

यूजीसी नेट के बारे में

भारतीय विश्वविद्यालयों और कॉलेजों के लिए सहायक प्रोफेसरशिप, जूनियर रिसर्च फेलोशिप या दोनों की पात्रता के लिए भारतीय नागरिकों की पात्रता निर्धारित करने के लिए University Grants Commission (UGC) की ओर से National Eligibility Test (NET) आयोजित की जाती है।