लाइव टीवी

UP Board 10th, 12th Results 2020: यूपी बोर्ड के नतीजे घोषित होने में कुछ ही दिन शेष, इस तारीख को आएगा परिणाम

Updated Jun 22, 2020 | 12:48 IST

UP Board Results 2020: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UP Board) जल्द ही 10वीं और 12वीं की परीक्षा के परिणाम घोषित करने जा रहा है।

Loading ...
UP Board Results: इस तरीख को आएगा यूपी बोर्ड का रिजल्ट
मुख्य बातें
  • यूपी बोर्ड की 10वीं एवं 12 वीं परीक्षा के परिणाम जल्द होंगे घोषित
  • खबरों की मानें तो 27 जून को घोषित हो सकता है परिणाम
  • लाखों छात्र-छात्राओं की नजर रिजल्ट पर, बोर्ड ने किए हैं पूरे इंतजाम

UP Board 10th, 12th Result Date and Time: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद यानि यूपी बोर्ड द्वारा जल्द ही 12वीं 10 वीं की परीक्षा के परिणाम घोषित किए जाएंगे। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो परिणाम आने में महज 5 दिन बचे हुए हैं और 27 जून को 12.30 बजे रिजल्ट घोषित किए जाएंगे। दरअसल देशभर में कोरोना वायरस महामारी के चलते इस बार विभिन्न बोर्डों ने अपने परिणाम देऱी से घोषित किए हैं और यूपी बोर्ड भी उनमें से एक है। 

वेबसाइट पर कर सकते हैं चैक
इससे पहले उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने भी जानकारी देते हुए बताया था कि बोर्ड की परीक्षाओं के नतीजे 27 जून को घोषित किए जा सकते हैं। हालांकि बोर्ड की तरफ से अभी तक इसे लेकर कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है कि नतीजे कब घोषित होंगे।  यूपी बोर्ड के नतीजों को आप बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in.पर जाकर चैक कर सकते हैं।


लाखों परीक्षार्थियों ने दी थी परीक्षा
आपको बता दं कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा 18 फरवरी से मार्च तक आयोजित इस परीक्षा में लाखों परीक्षार्थियों ने भाग लिया था। दसवीं की परीक्षा में लगभग 30 लाख तथा 12 वीं की परीक्षा में करीब 25 लाख छात्र- छात्राओं ने भाग लिया है। कोरोना वायरस के प्रकोप की वजह से छठी से लेकर 9वीं कक्षा के छात्र-छात्राओं को बोर्ड ने पहले ही उत्तीर्ण करने का फैसला लिया है। 

लाखों छात्रों ने नहीं दी परीक्षा

 इस बार भी लाखों परीक्षार्थियों ने परीक्षा नहीं दी थी। दरअसल योगी सरकार जब से सत्ता में आई है तो उसने सख्ती को और बढ़ा दिया है। नकल माफियाओं पर नकेल कसने की वजह से हर साल लाखों छात्र परीक्षा नहीं दे रहे हैं और इस बार भी सख्ती की वजह से लाखों ने परीक्षाएं छोड़ दी थीं।