लाइव टीवी

UPPSC RO, ARO Answer Key 2021: रिव्यू ऑफिसर और असिस्टेंट रिव्यू ऑफिसर प्रीलिम्स परीक्षा आंसर-की जारी, uppsc.up.nic.in पर करें चेक

Updated Dec 09, 2021 | 09:46 IST

UPPSC RO and ARO Answer Key: उत्तर प्रदेश रिव्यू ऑफिसर और असिस्टेंट रिव्यू ऑफिसर की प्रीलिम्स परीक्षा की आंसर की जारी कर दी है। जानिए कैसे करें डाउनलोड...

Loading ...
UPPSC RO ARO Prelims Exam Answer Key
मुख्य बातें
  • यूपीपीएससी ने रिव्यू ऑफिसर और असिस्टेंट रिव्यू ऑफिसर प्री एग्जाम की आंसर की जारी की।
  • कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट- uppsc.up.nic.in पर जाकर आंसर की चेक कर सकते हैं।
  • 337 पदों पर भर्ती के लिए प्रीलिम्स की परीक्षा 05 दिसंबर 2021 को आयोजित हुई थी।

UPPSC RO ARO Answer Key: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने समीक्षा अधिकारी (RO) और सहायक समीक्षा अधिकारी (ARO)प्रीलिम्स परीक्षा की आंसर की जारी कर दी है। कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट- uppsc.up.nic.in पर जाकर आंसर-की  डाउनलोड कर सकते हैं।

रिव्यू ऑफिसर और असिस्टेंट रिव्यू ऑफिसर के 337 पदों पर भर्ती के लिए प्रीलिम्स की परीक्षा 05 दिसंबर 2021 को आयोजित हुई थी। रिव्यू ऑफिसर के लिए 228 सीटें और असिस्टेंट रिव्यू ऑफिसर के लिए 109 सीटें है।  प्रीलिम्स परीक्षा में चयनित होने वाले उम्मीदवार 10 अप्रैल, 2022 को मुख्य परीक्षा में शामिल हो सकेंगे।  

ऐसे करें आंसर की डाउनलोड (UPPSC RO ARO Answer Key Download)
आंसर-की डाउनलोड करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट- uppsc.up.nic.in पर जाएं
वेबसाइट की होम पेज पर लेटेस्ट नोटिस के लिंक पर क्लिक करें
NOTICE REGARDING KEYSHEET OF SAMIKSHA ADHIKARI/SAHAYAK SAMIKSHA ADHIKARI ETC के लिंक पर जाएं।
डाउनलोड लिंक पर क्लिक करें और सब्मिट करते ही आंसर-की सामने आ जाएगी। आंसर-की डाउनलोड कर लें।

दर्ज करा सकते हैं आपत्ति
कैंडिडेट्स को यदि आंसर की में कोई आपत्ति है तो वह एक बंद लिफाफे में डाक या आयोग के काउंटर पर 14 दिसंबर 2021 तक शाम पांच बजे तक उपलब्ध करा सकते हैं। बिना साक्ष्य वाली आपत्तियों पर विचार नहीं होगा। 

पेपर 1 में सामान्य अध्ययन से 140 प्रश्न थे। प्रत्येक के 1 अंक थे। जबकि पेपर 2 में सामान्य हिंदी खंड से 60 प्रश्न शामिल थे। ऐसे में आंसर की जारी होने के बाद से आवेदक कट ऑफ का अंदाजा लगा सकते हैं। ये अलग अलग वर्गों के आधार पर होंगे।