लाइव टीवी

UPTET Result 2022: उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा यूपीटीईटी के परिणाम जल्द, यहां करें चेक

Updated Mar 25, 2022 | 14:14 IST

UPTET Result 2022 Date: उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा परिणाम 2022 अब किसी भी समय जारी होने की उम्मीद है। उम्मीदवार जो यूपीटीईटी 2022 में उपस्थित हुए हैं, वे अपना परिणाम आधिकारिक वेबसाइट updeled.gov.in पर देख सकते हैं।

Loading ...
UPTET 2022 Results: Final Answer Key, Results Likely Today on the official website updeled.gov.in

UPTET Result 2022 Date: उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा UPTET परिणाम 2022 अब किसी भी समय जारी हो सकता है। बेसब्री से इस परीक्षा परिणाम का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक वेबसाइट updeled.gov.in चेक करते रहें जहां वह अपना यूपीटीईटी परिणाम और आंसर की देख सकेंगे। इसके अलावा इन परिणामों की जानकारी आपको टाइम्स नाउ नवभारत के जरिए भी दी जाएगी।

UPTET Result 2022 LIVE: CHECK HERE

ऐसे करे चेक: यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि यूपीटीईटी 2022 परिणाम तिथियां अस्थायी हैं, और उत्तर प्रदेश बेसिक एजुकेशन बोर्ड, लखनऊ, (यूपीबीईबी) ने अभी तक परिणामों की घोषणा के संबंध में आधिकारिक तारीख की घोषणा नहीं की है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे नवीनतम के लिए यूपीटीईटी सरकार परीक्षा परिणाम की आधिकारिक वेबसाइट की जांच करते रहें। परिणाम घोषित होने के बाद उम्मीदवार इस तरह अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं-

  1. सबसे पहले शिक्षा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट updeled.gov.in पर जाएं
  2. उसके बाद वेबसाइट के होमपेज पर, छात्रों को 'यूपीटीईटी अंतिम उत्तर कुंजी' या 'यूपीटीईटी 2021-22 परिणाम' पढ़ने वाला लिंक मिलेगा। (परिणाम घोषित होने के बाद) - उस पर क्लिक करें
  3. अब, उम्मीदवार के सामने प्रासंगिक विवरण वाला एक नया पेज खुलेगा जिसमें उम्मीदवारों को विवरण (जैसे रोल नंबर, जन्म-तिथि, आदि) आदि भरना होगा।
  4. प्रक्रिया पूरी करने के बाद  UPTET 2022 परिणाम और अंतिम उत्तर कुंजी स्क्रीन पर प्रदर्शित होगी
  5. आप चाहें तो इसका प्रिंट आउट निकालकर अपने पास रख सकते हैं।

Sarkari Naukri Today LIVE: Check UPTET, CTET, Bank, Taecher, Railway, Other Govt Jobs Notification here

23 जनवरी को हुई थी परीक्षा

आपको बता दें कि इस परीक्षा का आयोजन 23 जनवरी को हुआ था जिसके बाद चुनाव कार्यक्रम होने के चलते परिणाम घोषित करने में देरी हुई। चूंकि अब परिणाम आने क बाद नई सरकार के मुखिया के रूप में योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेने जा रहे हैं तो माना जा रहा है कि यूपीटीईटी रिजल्ट 2022 की घोषणा भी किसी भी समय की जा सकती है।