लाइव टीवी

UP Me Kab Khulenge School: यूपी में कब खुलेंगे स्कूल और कॉलेज, एक नजर

Updated Aug 01, 2021 | 19:40 IST

यूपी में स्कूल और कॉलेज कब खुलेंगे इसे लेकर स्थिति साफ नहीं है, हालांकि सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोरोना संक्रमण को दखते हुए नए सिरे से कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश दिए हैं।

Loading ...
यूपी में कब खुलेंगे स्कूल और कॉलेज, एक नजर

उत्तर प्रदेश में स्कूल-कॉलेज और शिक्षण संस्थान कब खुलेंगे इसे लेकर सस्पेंस बना हुआ है। छात्रों को भी इंतजार है कि आखिर कब उन्हें स्कूल जाने का मौका मिलेगा। इस संबंध में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्राथमिक, माध्यमिक, उच्च, प्राविधिक और व्यावसायिक शिक्षण संस्थानों में जिन छात्रों को अगली कक्षा में प्रमोट किया जाना है उस संबंध में आवश्यक कार्यवाही की जाए।  कोरोना की मौजूदा स्थिति को ध्यान में  स्कूलों के नए सत्र को शुरू करने के संबंध में कार्ययोजना तैयार की जाए।

टीम 9 के साथ खास बैठक
मुख्यमंत्री ने शनिवार को टीम-9 की बैठक में अधिकारियों को यह निर्देश जारी किए हैं उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर पर प्रभावी नियंत्रण है। यूपी में हर दिन ढाई लाख से तीन लाख टेस्ट हो रहें हैं, जबकि पॉजिटीविटी दर 0.01 फीसदी तक आ गई है।यूपी में अब तक 6 करोड़ से अधिक सैम्पल की जांच की जा चुकी है।

प्रदेश में एक्टिव कोरोना मरीज हजार से कम
अलीगढ़, अमरोहा, एटा, हाथरस, कासगंज, कौशाम्बी, महोबा, मुरादाबाद और श्रावस्ती में अब कोरोनावायरस से संक्रमित एक भी मरीज नहीं है। ये जिले एक तरह से कोरोना के प्रभाव से आजाद हैं। 55 जिलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं पाया गया, जबकि 20 जनपदों में मरीजों की संख्या सिंगल डिजिट यानी 10 से कम है। प्रदेश में कोरोना संक्रण से एक्टिव मरीजों की संख्या 712 है।

तीसरी लहर के मद्देनजर तैयारी जरूरी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि तीसरी लहर की आशंका देखते हुए सभी जरूरी प्रयासों पर अमल करने की जरूरत है। बच्चों की स्वास्थ्य सुरक्षा की दृष्टि से पीकू व नीकू की स्थापना की कार्यवाही तेज की जाए। इसके साथ ही हेल्पलाइन नम्बर 14567 को और मजबूत बनाए जाना चाहिए।