लाइव टीवी
  • Hindi News
  • Education
  • Sarkari result 2022 sarkari naukri job live news in hindi reet admit card ctet notification
Live Blog

Sarkari Naukri Result: पुलिस व डिफेंस समेत इन विभागों में बंपर भर्ती, 10वीं 12वीं पास करें आवेदन

Updated Jul 18, 2022 | 12:38 PM IST

सेना, बैंक और एसएससी सहित कई विभागों में भर्तियां निकाली गई हैं और इनके लगातार अपडेट हासिल करने के लिए आप यहां पर अपडेट चेक कर सकते हैं। इन भर्ती प्रक्रिया से संबंधित जानकारी आधिकारिक वेबसाइट, लास्ट डेट, एग्जाम डेट, एडमिट कार्ड अपडेट, रिजल्ट डेट और टाइम सबंधित अपडेट्स को भी यहां पर चेक किया जा सकता है।

Loading ...
Sarkari Result 2022 LIVE: यहां चेक करें सरकारी नौकरी रिजल्ट

सरकारी नौकरी कैसे पाएं? सरकारी नौकरी कहां देखें? लेटेस्ट सरकारी जॉब्स अपडेट, इस तरह के सवाल अगर आपके मन में भी रहते हैं और आप जॉब की तलाश में हैं तो आप फिलहाल सही पेज पर आए हैं क्योंकि यहां पर लगातार अलग-अलग सरकारी नौकरी के ताजा अपडेट्स को आपके साथ शेयर किया जाता है। इसके अलावा ए़डमिट कार्ड, रिजल्ट, वैकेंसी आवेदन की लास्ट डेट सहित तमाम जरूरी अपडेट्स को भी यहां पर देखा जा सकता है।

Sarkari Naukri Today LIVE: Check here all Latest Government Jobs Vacancy, Admit Card, Result Notification

रीट परीक्षा और सीटेट सहित शैक्षणिक कार्यक्रम और परीक्षाओं से जुड़े अपडेट्स को भी यहां पर देखा जा सकता है। फिलहाल तीनों सेनाओं में अग्निवीरों के लिए नई स्कीम के तहत बंपर भर्तियां हो रही हैं, कर्मचारी चयन आयोग यानी एसएससी भी लगातार नए नए अपडेट शेयर करता रहता है और अलग अलग बैंक व राज्य पुलिस में भर्तियां आ रही हैं, इन सभी पर लेटेस्ट अपडेट के लिए इस पेज के साथ लगातार बने रहें और इसे रिफ्रेश भी करते रहें।

UPTET 2022 Notification | REET Admit Card 2022 Download Link | CBSE 10th 12th Result 2022

Jul 18, 2022  |  12:35 PM (IST)
Sarkari Result 2022 Live - ग्रुप सी के पदों पर भर्ती

हरियाणा सरकार में सरकारी नौकरी का सपना संजोए बैठे उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने अपपे यहां पर ग्रुप सी के पदों पर बंपर भर्ती निकाली है। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से हरियाणा के राज्य, बोर्ड, निगमों व विश्वविद्यालयों में ग्रुप सी के पदों पर बंपर भर्ती की जाएगी। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना आवेदन कर सकते हैं। 

Jul 18, 2022  |  12:10 PM (IST)
Sarkari Result 2022 - सीबीएसई बोर्ड 10वीं का रिजल्ट

सीबीएसई बोर्ड 10वीं के छात्र लगाता पासिंग परसेंटेज को लेकर गूगल पर सर्च कर रहे हैं, बता दें यहां पास होने के लिए छात्रों को प्रत्येक विषय में व कुल मिलाकर 30 प्रतिशत अंक चाहिए होंगे। हालांकि एक या दो विषय में न्यूनतम मार्क्स से कम अंक होने पर आपको निराश होने की जरूरत नहीं है, बोर्ड ऐसे छात्रों के लिए कंपार्ट में का पेपर आयोजित करता है।

Jul 18, 2022  |  11:51 AM (IST)
Sarkari Result 2022 Live - शैक्षणिक योग्यता

यहां आवेदन करने के लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से इंग्लिश या हिंदी में पोस्ट ग्रेजुएट होना चाहिए। साथ ही किसी संस्थान से इंग्लिश या हिंदी में मान्यता प्राप्त संस्थान से ट्रांसलेशन में डिप्लोमा या सर्टिफिकेट होना चाहिए। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकेंगे। 

Jul 18, 2022  |  11:26 AM (IST)
Sarkari Result 2022 Today - ट्रांसलेटर के पदों पर भर्ती

केंद्र सरकार में सरकारी नौकरी का सपना संजोए बैठे उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है। कर्मचारी चयन आयोग जल्द ही सीनियर ट्रांसलेटर के पदों पर भर्ती निकालने वाला है। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से केंद्र सरकार के विभिन्न मंत्रालयों व विभागों में ट्रांसलेटर की रिक्तियों को पूरा किया जाएगा।

Jul 18, 2022  |  10:55 AM (IST)
Sarkari Result - डेंटल कॉर्प्स के पदों पर भर्ती

भारताय सेना में सरकारी नौकरी का सपना संजोए बैठे उम्मदवारों के लिए अच्छी खबर है। आर्मी ने अपने यहां पर डेंटल कॉर्प्स के पदों पर भर्ती निकाली है। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से भारतीय सेना में डेंटल कॉर्प्स के पदों पर भर्ती की जाएगी। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। तथा यहां पर आप आवेदन संबंधी संपूर्ण जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। 

Jul 18, 2022  |  10:10 AM (IST)
Sarkari Result 2022 - सब इंस्प्केटर के पदों पर भर्ती

आईटीबीपी में सरकारी नौकरी का सपना संजोए बैठे उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है। भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल ने सब इंस्पेक्ट के पदों पर बंपर भर्ती निकाली है। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से आईटीबीपी के सब इंस्पेक्टर की रिक्तियों को पूा किया जाएगा। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आईटीबीपी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना आवेदन कर सकेंगे।

Jul 18, 2022  |  09:48 AM (IST)
Sarkari Result 2022 - शुरू होने वाला है आवेदन

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2022 के लिए शॉर्ट नोटिस रिलीज होने वाला है, ध्यान रहे नोटिफिकेशन रिजी होने के बाद निर्धारित समयानुसार आवेदन के लिए विंडो एक्टिव कर दी जाएगी। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना आवेदन कर सकेंगे। 

Jul 18, 2022  |  09:28 AM (IST)
CBSE Board 10th Result 2022 - सीबीएसई बोर्ड 10वीं 12वीं का रिजल्ट

सीबीएसई बोर्ड 10वीं 12वीं के छात्र लगातार गूगल पर रिजल्ट को लेकर सर्च कर रहे हैं। बता दें केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड पहले कक्षा 10वीं का रिजल्ट जारी करेगा, इसके एक से दो दिन के भीतर 12वीं का रिजल्ट जारी किया जाएगा।। हालांकि बोर्ड ने इस पर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की है। रिजल्ट से संबंधित कोई नोटिफिकेशन जारी होने पर आपको यहां सबसे पहले सूचित किया जाएगा।

Jul 18, 2022  |  09:17 AM (IST)
Sarkari Result 2022 - स्पेशलिस्ट ग्रेड 2 के पदों पर भर्ती

कर्मचारी राज्य बीमा में सरकारी नौकरी का सपना संजोए बैठे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है। ईएसआईसी ने अपने यहां पर स्पेशलिस्ट ग्रेड 2 जूनियर स्केल के 28 पदों पर भर्ती निकाली है। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार ESIC की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना आवेदन कर सकते हैं।

Jul 18, 2022  |  09:01 AM (IST)
Sarkari Result 2022 - लाइनमैन के पदों पर भर्ती

बिजली विभाग में सरकारी नौकरी का सपना संजोए बैठे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है। पंजाब सरकार ने बिजली विभाग में लाइनमैन के पदों पर बंपर भर्ती निकाली है। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से पंजाब सरकार में बिजली विभाग की रिक्तियों को भरा जाएगा। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना आवेदन कर सकते हैं।

Jul 18, 2022  |  07:29 AM (IST)
Sarkari Naukri 2022 - यूपीटेट नोटिफिकेशन 2022

यूपीटेट 2022 के नोटिफिकेशन का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए राहतभरी खबर है। उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा चयन बोर्ड जल्द ही यूपीटीईटी के लिए नोटिफिकेशन जारी कर सकता है। नोटिफिकेशन जारी होने के तुरंत बाद आवेदन के लिए लिंक एक्टिव कर दिया जाएगा। अभ्यर्थी यहां ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे।

Jul 18, 2022  |  07:13 AM (IST)
Sarkari Result - सीटेट 2022

सीटीईटी 2022 नोटिफिकेशन का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए राहतभरी खबर है। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड जल्द ही केंद्रीय पात्रता परीक्षा 2022 के लिए नोटिफिकेशन जारी करने वाला है। अधिसूचना जारी होने के तुरंत बाद से आवेदन के लिए लिंक एक्टिव कर दिया जाएगा। अभ्यर्थी यहां ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे।

Jul 18, 2022  |  06:57 AM (IST)
Sarkari Result 2022 Today - कांस्टेबल व फायरमैन के पदों पर भर्ती

उत्तर प्रदेश सरकार में पुलिस की नौकरी का सपना संजोए बैठे उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है। प्रदेश सरकार जल्द ही कांस्टेबल व फायरमैन के पदों पर बंपर भर्ती निकालने वाली है। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से प्रदेश सरकार के पुलिस विभाग में खाली पड़े कांस्टेबल व फायरमैन की रिक्तियों को पूरा किया जाएगा। हालांकि अभी इससे संबंधित कोई नोटिफिकशन जारी नहीं किया गया है।

Jul 18, 2022  |  06:41 AM (IST)
Sarkari Result 2022 - फिजिकल एजुकेशन टीचर के पदों पर भर्ती

राजस्थान सरकार में सरकारी नौकरी का सपना संजोए बैठे उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है। राजस्थान लोक सेवा आयोग ने सीनियर फिजिकल एजुकेशन टीचर के पदों पर बंपर भर्ती निकाली है। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से राजस्थान के सरकारी स्कूलों में फिजिकल एजुकेशन टीचर के पदों पर भर्ती की जाएगी। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार rpsc की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना आवेदन कर सकते हैं।

Jul 18, 2022  |  06:26 AM (IST)
CBSE 10th Result 2022 - सीबीएसई बोर्ड का रिजल्ट

सीबीएसई बोर्ड 10वीं 12वीं के छात्र लगातार अपने रिजल्ट को लेकर गूगल पर सर्च कर रहे हैं। हालांकि बोर्ड ने अभी रिजल्ट से संबंधित कोई नोटिफिकेशन जारी नहीं किया है। इससे संबंधित अधिसूचना जारी होते ही आपको यहां सबसे पहले सूचित कर दिया जाएगा। छात्र आधिकारिक वेबसाइट cbseresults.nic.in पर जाकर अपना परीक्षा परिणाम चेक कर सकेंगे।

Jul 18, 2022  |  12:13 AM (IST)
Sarkari Naukri Live - यहां जानिए जरूरी योग्‍यता

ईएसआईसी भर्ती अभियान स्पेशलिस्ट ग्रेड- II (जूनियर स्केल) के तहत 28 रिक्त पदों को भरा जाएगा। इसमें आवेदन के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 45 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। अन्‍य योग्‍यता संब‍ंधित डिटेल के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें। 

Jul 18, 2022  |  12:01 AM (IST)
Sarkari Naukri Live - ईएसआईसी ने निकाली वैकेंसी

कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ESIC) ने स्पेशलिस्ट ग्रेड- II जूनियर स्केल के 28 रिक्त पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्‍छुक एवं योग्‍य उम्‍मीदवार ऑनलाइन आवेदन पत्र 26 जुलाई तक जमा कर सकते हैं। इस प्रक्रिया के जरिए 28 पदों को भरा जाएगा। 

Chandrayaan 3