लाइव टीवी

अखिलेश यादव का दावा- UP चुनावों के नतीजे चौंकाने वाले नहीं होंगे, असली झटका गुजरात में मिलेगा

Updated Jan 29, 2022 | 21:44 IST

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा है कि उत्तर प्रदेश के चुनाव नतीजे चौंकाने वाले नहीं होंगे और दावा किया कि इस साल के अंत में होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव में असली आश्चर्य होगा।

Loading ...
अखिलेश यादव और जयंत चौधरी
मुख्य बातें
  • इस साल के अंत में होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव में असली आश्चर्य होगा: अखिलेश यादव
  • हारने वाला पहलवान कई बार दांत काटता है या खींचता है: सपा प्रमुख
  • भाजपा ने किसानों को अपमानित क्यों किया: अखिलेश

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश में अपनी पार्टी की सरकार बनाने का भरोसा जताते हुए शनिवार को कहा कि आगामी चुनाव आश्चर्यजनक परिणाम नहीं देंगे। उन्होंने दावा किया कि असली आश्चर्य बाद में इस साल होने वाले गुजरात विधानसभा चुनावों में होगा। उन्होंने यह भी दावा किया कि उत्तर प्रदेश के लोग पहले ही अपना फैसला दे चुके हैं और भारतीय जनता पार्टी (BJP) नर्वस है।

राष्ट्रीय लोक दल (RLD) के नेता जयंत चौधरी के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए अखिलेश ने कहा कि रोजगार, किसान के मुद्दे पर भाजपा बात नहीं करना चाहती। जब पहलवान हारने लगता है तो हाथ पैर तो पटकता ही है, ना जाने कौन से दांव पेंच भी चलाने लगता है। किसान और नौजवान इस बार भाजपा का कोई भी दांव चलने नहीं दे रहे हैं ये लोग (भाजपा) पहले ही हार चुके हैं। 

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता ने फैसला सुना दिया है। यहां कोई आश्चर्य नहीं आने वाला है। किसान, युवा, व्यापारी, हर वर्ग के लोग मन बना चुके हैं कि समाजवादी पार्टी के गठबंधन वाले लोग ही उनकी सरकार बनाने जा रहे हैं। असली आश्चर्य गुजरात से आएगा जहां उत्तर प्रदेश के बाद चुनाव होने हैं। 

सरकार द्वारा तीन विवादस्पाद कृषि कानूनों को निरस्त करने के बारे में पूछे जाने पर अखिलेश ने कहा कि बीजेपी ने किसानों को अपमानित किया है। किसान कैसे भूल सकते हैं कि भाजपा ने देश के अन्नदाता का अपमान किया है? भाजपा सरकार द्वारा क्या नहीं कहा गया किसानों को, आतंकवादी तक कहा गया, मवाली कहा गया। इसीलिए इस बार गाजीपुर के इस बॉर्डर तक पूर्वांचल के गाजीपुर तक भाजपा का सफाया होगा।

योगी और अखिलेश में मोदी से बड़ा हिंदू बनने की प्रतिस्पर्धा: असदुद्दीन ओवैसी

उन्होंने यह भी कहा कि आज मुझे खुशी है कि जयंत चौधरी जी मेरे साथ हैं और हम दोनों मिलकर किसानों के लिए लड़ने के लिए काम कर रहे हैं। चौधरी चरण सिंह ने किसानों की समृद्धि के लिए लड़ाई लड़ी, इस पर प्रकाश डालते हुए सपा प्रमुख ने कहा कि यहां के किसानों के लिए लड़ने वाले सभी लोगों के पास चौधरी चरण सिंह जी की विरासत को बचाने और आगे बढ़ाने का मौका है और यह चुनाव भी इसी का है।

पुरानी पेंशन व्यवस्था, फ्री बिजली, समय से गन्ना भुगतान का वादा, अखिलेश यादव बोले- बीजेपी का राजनीतिक पलायन होगा