लाइव टीवी

Assembly Election: आज थम जाएगा गोवा, उत्तराखंड और यूपी के दूसरे चरण का प्रचार अभियान, दिग्गजों ने झोंकी ताकत

Updated Feb 12, 2022 | 09:32 IST

उत्तराखंड और गोवा में चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन है। दोनों राज्यों में एक चरण में 14 फरवरी को मतदान होगा। इस दौरान 1,219 उम्मीदवारों की किस्मत दांव पर है।

Loading ...
आज थम जाएगा दूसरे चरण का प्रचार अभियान,दिग्गज मैदान में उतरे
मुख्य बातें
  • गोवा, उत्तराखंड में आज थम जाएगा प्रचार का शोर
  • पीएम मोदी सहित बीजेपी के दिग्गज नेता उत्तराखंड में करेंगे प्रचार
  • कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी और आप नेता सिसोदिया के उत्तराखंड में कई कार्यक्रम

नई दिल्ली: गोवा, उत्तराखंड और दूसरे चरण के लिए उत्तर प्रदेश में आज शाम 5 बजे से चुनाव प्रचार का शोर थम जाएगा। यहां प्रचार का आज आखिरी दिन है..हालांकि बिना शोर-शराबे के प्रत्याशी घर-घर जाकर मतदाताओं से जनसंपर्क कर सकेंगे। 14 फरवरी को गोवा-उत्तराखंड और दूसरे चरण के लिए यूपी में चुनाव होने हैं। जिसमें गोवा की 40 सीट, उत्तराखंड की 70 सीट और दूसरे चरण में यूपी के 9 जिलों की 55 सीटों पर वोटिंग होगी। वोटिंग से पहले आज पोलिंग पार्टिया अपने -अपने बूथ के लिए रवाना हो जाएंगी ताकि वोटिंग से पहले सभी व्यवस्था कर ली जाए।

बीजेपी ने छोकी ताकत

14 फरवरी को उत्तराखंड में होने वाले मतदान के लिए बीजेपी ने आज प्रचार के लिए ताकत झोंक दी है। पीएम मोदी आज दोपहर डेढ़ बजे उत्तराखंड के रूद्रपुर में चुनावी जनसभा करंगे तो इसके बाद यूपी के कन्नौज में रैली को संबोधित करेंगे। वहीं सीएम योगी भी उत्तराखंड के टिहरी, कोटद्वार और रूड़की में प्रचार अभियान करेंगे। इसके अलावा अमित शाह और राजनाथ भी उत्तराखंड में प्रचार अभियान करेंगे। अमित शाह धनोल्टी, सहसपुर, हरिद्वार में प्रचार करेंगे तो वहीं राजनाथ सिंह यमकेश्वर, सल्ट, रामनगर विधानसभा में चुनावी प्रचार करेंगे। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह यमकेश्वर, सल्ट, रामनगर सीट पर प्रचार करेंगे। UK योगी आदित्यनाथ भी उत्तराखंड में प्रचार करते नजर आएंगे। वे टिहरी, कोटद्वार और रुड़की में प्रचार करेंगे।

UP Assembly Elections 2022: कर्नाटक का हिजाब मामला क्या यूपी की राजनीति को करेगा प्रभावित

विपक्ष भी मैदान में

उत्तराखंड में 14 फरवरी को होने वाले चुनाव में विपक्ष ने भी प्रचार अभियान में अपनी ताकत झोंक दी है। उत्तराखंड में प्रियंका गांधी आज चुनाव प्रचार अभियान करेंगी। प्रियंका गांधी उत्तराखंड सीएम पुष्कर सिंह धामी की विधानसभा सीट खटीमा में हुंकार भरेंगी। इसके अलावा प्रियंका गांधी हल्द्वानी और श्रीनगर में भी कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में चुनाव प्रचार करेंगी। वहीं आम आदमी पार्टी की तरफ से दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसौदिया भी देहरादून और आस-पास विधानसभा क्षेत्रों में चुनावी प्रचार करेंगे। मनीष सिसौदिया सहसपुर, मसूरी, जोईवाला, ऋषिकेश में रोड शो करेंगे।

यूपी में योगी की ताबड़तोड़ जनसभाएं

यूपी में दूसरे चरण के प्रचार के आखिरी दिन सीएम योगी भी कई चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे..सीएम योगी आज दोपहर ढाई बजे सहारनपुर पहुंचेंग जहां सीएम योगी सहरानपुर के बड़गांव और देवबंद में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे.. देवबंद वैसे तो मुस्लिम बाहुल क्षेत्र हैं लेकिन 2017 में देवबंद में बीजेपी ने जीत हासिल की अब चुनौती इस जीत को बरकरार रखने की है..वहीं समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव भी दूसरे चरण के प्रचार के आखिरी दिन बदायू में जनसभा को संबोधित करंगे और कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे।

BJP Manifesto UP Election 2022: 36 प्वांइट्स में बीजेपी के संकल्प पत्र पर खास नजर, 300 पार की तैयारी