लाइव टीवी

Assembly Elections 2022: खराब मौसम के चलते PM मोदी की उत्तराखंड की वर्चुअल रैली स्थगित

Updated Feb 04, 2022 | 07:10 IST

Assembly elections 2022: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी डिजिटल माध्यम से उत्तर प्रदेश,उत्तराखंड में कई रैलियों को संबोधित करने वाले हैं। इससे पहले उन्होंने 31 जनवरी को डिजिटल तरीके से यूपी में रैली संबोधित की थी।

Loading ...
Assembly Elections 2022: वर्चुअल तरीके से पीएम मोदी करेंगे रैली , यूपी उत्तराखंड के वोटर्स को देंगे संबोधन
मुख्य बातें
  • वर्चुअल तरीके से यूपी और उत्तराखंड के वोटर्स को साधेंगे पीएम मोदी
  • उत्तराखंड की 14 विधानसभाओं को करेंगे कवर
  • यूपी की 20 विधानसभाओं में एक साथ संबोधन

नयी दिल्ली। कोविड काल में प्रचार के तरीकों में डिजिटल माध्यम की लोकप्रियता बढ़ी है। इस माध्यम के जरिए राजनीतिक दल एक साथ कई विधानसभाओं तक अपनी बात पहुंचा रहे हैं। उसी क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को उत्तर प्रदेश में एक डिजिटल रैली को संबोधित करेंगे। वहीं, खराब मौसम के चलते पीएम मोदी की उत्तराखंड की वर्चुअल रैली स्थगित कर दी गई है।बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 20 विधानसभा क्षेत्रों के मतदाताओं को संबोधित करेंगे। इससे पहले 31 जनवरी को उन्होंने पहली रैली डिजिटल माध्यम से संबोधित की थी। इसमें पश्चिमी उत्तर प्रदेश के पांच जिलों बागपत, शामली, गौतमबुद्ध नगर, मुजफ्फरनगर और सहारनपुर के मतदाता शामिल हुए थे।

पीएम मोदी का वर्चुअल संबोधन

  1. 31 जनवरी को पहली रैली डिजिटल माध्यम से संबोधित की थी।
  2. पश्चिमी उत्तर प्रदेश के पांच जिलों बागपत, शामली, गौतमबुद्ध नगर, मुजफ्फरनगर और सहारनपुर के मतदाता शामिल हुए थे।
  3. पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 20 विधानसभा क्षेत्रों के मतदाताओं को संबोधन का कार्यक्रम।
  4. कोविड की वजह से बड़ी रैलियों पर 11 फरवरी तक रोक।

यूपी में सात चरण में मतदान
उत्तर प्रदेश में सात चरणों में विधानसभा चुनाव के तहत मतदान होना है। इसकी शुरुआत 10 फरवरी को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में मतदान से होगी। इसके बाद 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को मतदान होगा। 10 मार्च को चुनाव के नतीजे आएंगे।

उत्तराखंड में 14 फरवरी को एक ही चरण में मतदान होगा
भाजपा को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोक दल के बीच गठबंधन होने से तगड़ी चुनौती मिल रही है। इस इलाके में बड़ी संख्या में किसान और जाट समुदाय के मतदाता हैं, जो भाजपा से नाराज बताए जा रहे हैं।निर्वाचन आयोग ने विधानसभा चुनावों की घोषणा करते हुए कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर जनसभाओं और रोड शो पर सीमित प्रतिबंध लगा रखे हैं। निर्वाचन आयोग की प्रतिबंधों की वजह से राजनीतिक दल वर्चुअल प्लेटफार्म की मदद ले रहे हैं।