लाइव टीवी

Azam Khan Nomination:आखिर जेल से भरा आज़म खान ने नामांकन, रामपुर में जमा हुआ पर्चा

Updated Jan 27, 2022 | 15:04 IST

Azam Khan File nomination:यूपी की रामपुर सीट से आजम खान ने विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र जेल से ही दाखिल किया है वो रामपुर से चुनाव लड़ रहे हैं।

Loading ...
जेल से भरा आज़म खान ने नामांकन (फाइल फोटो)

Azam Khan Nomination News:उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रत्याशियों की नामांकन प्रक्रिया जारी है वहीं सीतापुर जेल में बंद समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान के नामांकन की प्रक्रिया जेल से पूरी कर दी गई है इसके बाद उनका नामांकन रामपुर में जमा भी कर दिया गया है।

गौर हो कि अदालत से आदेश जारी हुआ था कि सीतापुर जेल में आजम खान के पास एक रिटर्निंग ऑफिसर भेजा जाए और पर्चा दाखिल करने की औपचारिकता पूरी की जाए इसके बाद उनका पर्चा दाखिल कराकर रिटर्निंग ऑफिसर की मदद से संबधित पेपर रामपुर भेज दिए गए हैं।

आजम खान को उत्तर प्रदेश की रामपुर सीट से समाजवादी पार्टी उम्मीदवार बनाया गया है, गौर हो कि आजम खान अभी सीतापुर जेल में बंद हैं, आजम खान ने विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र जेल से ही दाखिल किया है।

सपा ने रामपुर शहर विधानसभा सीट से अपना उम्मीदवार घोषित किया है

आजम खां को सपा ने रामपुर शहर विधानसभा सीट से अपना उम्मीदवार घोषित किया है और इन दिनों चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया चल रही है।  आजम खान ने सीतापुर जेल से ही पर्चा दाखिल किया इसके लिए एमपी-एमएलए कोर्ट ने आजम खान को जेल से ही पर्चा दाखिल करने की अनुमति दी थी और कोर्ट का आदेश जेल प्रशासन को भेज दिया गया था।

आजम खान अंतरिम जमानत के लिए पहुंचे थे सुप्रीम कोर्ट

कभी समाजवादी पार्टी के नेता और कद्दावर मंत्री रहे आजम खां अंतरिम जमानत के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंचे थे, आजम खान ने सुप्रीम सुप्रीम कोर्ट में दाखिल अंतरिम जमानत याचिका में कहा था कि वो यूपी विधानसभा चुनाव में प्रचार करना चाहते हैं इसलिए उनकी सुनवाई हो।आजम खान ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि यूपी की अदालतों में जमानत पर रिहाई के लिए तीन अलग अलग मामलों में अर्जियां लगा रखी हैं लेकिन सरकार का अभियोजन विभाग उसमें जानबूझ कर लापरवाही बरत रहा है।