लाइव टीवी

भगवंत मान ने चरणजीत सिंह चन्नी को दी धुरी से लड़ने की चुनौती, कहा- अमरिंदर सिंह ने भी माना CM अवैध रेत खनन में शामिल हैं

Updated Jan 22, 2022 | 19:33 IST

पंजाब में आम आदमी पार्टी (AAP) के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार भगवंत मान ने मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी पर निशाना साधते हुए कहा है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह भी इस बात से सहमत हैं कि वह अवैध रेत खनन में शामिल हैं।

Loading ...
भगवंत मान
मुख्य बातें
  • हाल ही में चन्नी के भतीजे सहित अन्य लोगों के ठिकानों पर ईडी की छापेमारी
  • छापेमारी की कार्रवाई में 10 करोड़ रुपए की नकदी जब्त की गई
  • छापेमारी को लेकर AAP के निशाने पर आ गए हैं सीएम चन्नी

Punjab Chunav: आम आदमी पार्टी (AAP) के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार भगवंत मान ने पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को धुरी से चुनाव लड़ने की चुनौती दी है। मान ने चन्नी से कथित तौर पर उनके नाम से मिली 56 करोड़ रुपए की अवैध संपत्ति के कागजात पर बयान देने की भी मांग की है और कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह भी इस बात से सहमत हैं कि वह (चन्नी) अवैध रेत खनन में शामिल हैं।

मान का यह बयान तब आया है जब चन्नी के भतीजे के परिसर से ईडी की छापेमारी में भारी मात्रा में नकदी की बरामदगी हुई है। इसके बाद वरिष्ठ अकाली नेता बिक्रम सिंह मजीठिया ने पंजाब के मुख्यमंत्री पर तीखा हमला किया और चन्नी पर अवैध रेत खनन में शामिल होने का आरोप लगाया। भगवंत मान ने कहा कि अगर चन्नी साहब मेरे खिलाफ चुनाव लड़ना चाहते हैं, तो मैं उन्हें धुरी पर आमंत्रित करता हूं। उन्हें अपने नाम से मिले 56 करोड़ रुपए की अवैध संपत्ति के कागजात पर बयान देना होगा। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी माना कि चन्नी जी अवैध रेत खनन में शामिल थे। 

भगवंत मान संगरूर जिले की धुरी विधानसभा सीट से पंजाब विधानसभा चुनाव लड़ेंगे और पार्टी उम्मीदवारों के लिए पूरे राज्य में प्रचार करेंगे। आप के राघव चड्ढा ने कहा है कि संगरूर से सांसद मान को धुरी से मैदान में उतारने का फैसला चुनावी रणनीति का हिस्सा है। मान ने पिछला चुनाव जलालाबाद से शिरोमणि अकाली दल के नेता सुखबीर सिंह बादल के खिलाफ लड़ा था। 2017 के चुनावों में आप ने अन्य दलों के बड़े नेताओं के खिलाफ अपने कुछ बड़े नेताओं को मैदान में उतारा था।

केजरीवाल के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर करेंगे चन्नी

उधर चन्नी ने शुक्रवार को कहा कि वह AAP नेता अरविंद केजरीवाल के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर करेंगे। अवैध खनन मामले में चन्नी के भतीजे सहित अन्य लोगों के ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की छापेमारी के बाद केजरीवाल ने कांग्रेस नेता की ईमानदारी पर सवाल उठाए थे। चन्नी ने आरोप लगाया कि चुनाव से पहले दूसरों की छवि बिगाड़ने के लिए उन पर बेबुनियाद आरोप लगाना केजरीवाल की आदत है। कांग्रेस नेता ने कहा कि अतीत में देखा जा चुका है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री को बाद में कैसे भाजपा नेता नितिन गडकरी, दिवंगत अरुण जेटली और शिरोमणि अकाली दल के बिक्रम सिंह मजीठिया से माफी मांगनी पड़ी थी। मैं केजरीवाल के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर करूंगा। मैंने अपनी पार्टी से इस बाबत अनुमति मांगी है। मैं ऐसा करने को मजबूर हूं...। वह मुझे बेईमान बताते फिर रहे हैं और अपने ट्विटर हैंडल पर भी इसका जिक्र किया है।

Exclusive : सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि सर्वे में मैं आगे हूं तो पार्टी कैसे पीछे, देखें VIDEO

चन्नी ने आरोपों से पल्ला झाड़ा

चन्नी ने कहा कि हुआ कुछ और है, पैसे किसी और के पास से मिले हैं, छापे कहीं और पड़े हैं, लेकिन केजरीवाल सोशल मीडिया पर ईडी की कार्रवाई में जब्त नोटों की गड्डी के साथ मेरी फोटो लगाकर मुझे बेईमान बता रहे हैं। क्या उन्होंने तब खुद को बेईमान बताया था, जब उनका भांजा पकड़ा गया था। मेरे पास कौन सा पैसा आया? मेरी इसमें क्या गलती है? केजरीवाल मेरा नाम क्यों घसीट रहे हैं? पंजाब में दस जगहों पर छापे पड़े थे, जिसमें किसी और के पैसे जब्त हुए थे, केजरीवाल मुझे इस मामले से क्यों जोड़ रहे हैं? अगर मेरे पास से पैसा बरामद हुआ होता तो ईडी मेरे घर पर छापे मारती, मुझे गिरफ्तार करती, मुझसे पूछताछ करती।

चन्नी साहिब, मोदी जी ने मुझे पर छापे डाले थे तो केवल दस मफ्लर मिले थे, आपने तो 111 दिनों में ही कमाल कर दिया: केजरीवाल