लाइव टीवी

उत्तराखंड के लिए BJP ने जारी किया घोषणापत्र, 3 LPG सिलेंडर मुफ्त का ऐलान, किए और भी कई वादे

Updated Feb 09, 2022 | 17:18 IST

BJP manifesto for Uttarakhand: उत्तराखंड में 14 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले बीजेपी ने घोषणापत्र जारी कर दिया है, जिसमें प्रदेश को अगले पांच साल में आदर्श राज्य बनाने के लिए विकास का रोडमैप बताया गया है।

Loading ...
उत्तराखंड: बीजेपी का घोषणापत्र
मुख्य बातें
  • गडकरी ने उत्तराखंड में भाजपा का चुनावी घोषणापत्र जारी किया
  • मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी इस कार्यक्रम में वर्चुअल तरीके से जुड़े
  • उत्तराखंड में 14 फरवरी को वोटिंग होनी है

केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता नितिन गडकरी ने उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी का घोषणापत्र जारी कर दिया है। उन्होंने कहा कि मैं आप सभी को आश्वस्त करना चाहता हूं कि हम इस दिसंबर तक चार धाम राजमार्ग को पूरा कर लेंगे। राज्य में आपने जो विकास कार्य देखा है वह सिर्फ एक ट्रेलर है।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि आज हमने राज्य चुनावों के लिए अपना घोषणापत्र (दृष्टि पत्र) लॉन्च किया है। हम गरीबों को एक साल में 3 मुफ्त एलपीजी सिलेंडर देंगे। पहाड़ी इलाकों में रहने वाली गर्भवती महिलाओं को 40 हजार रुपए दिए जाएंगे। वरिष्ठ नागरिकों की पेंशन बढ़ाकर 3600 रुपए की जाएगी।

उन्होंने कहा कि हम 'लव जिहाद' के कानून में संशोधन कर इसे सख्त बनाएंगे, जिसमें 10 साल के कठोर कारावास का प्रावधान भी शामिल है। हम युवाओं को 50,000 सरकारी नौकरियां देंगे। यह 'दृष्टि पत्र' राज्य को आत्मनिर्भर और विकसित बनाने का एक विजन है।

महिला थानों की संख्या को दोगुना किया जाएगा और 100 महिला पेट्रोलिंग कारों की शुरुआत होगी। किसानों के लिए कुल 8000 रुपए की सहायता, मुख्यमंत्री किसान प्रोत्साहन निधि के अंतर्गत 2000 रुपए की अतिरिक्त सहायता दी जाएगी। राज्य के हर जिले में कम से कम एक मेडिकल कॉलेज की स्थापना की जाएगी।

Goa: बीजेपी ने गोवा के लिए जारी किया घोषणापत्र, जनता से किए 22 वादे, यहां पढ़ें अहम ऐलान

मोक्षदा तीर्थ यात्रा योजना में वरिष्ठ नागरिकों को 10,000 रुपए तक की सब्सिडी दी जाएगी। नई ड्रोन नीति, स्वास्थ्य संस्थानों में रिक्त पदों को भरने के लिए विशेष भर्ती अभियान, नैनीताल में विश्व भारती राष्ट्रीय विश्वविद्यालय का सैटेलाइट कैंपस होगा। रोपवे विकास निगम की स्थापना, दिल्ली-एनसीआर और देहरादून के बीच हाई स्पीड सुपर फास्ट कनेक्टिविटी, राज्य के 20 शहरों में घर-घर पाइप्ड गैस कनेक्शन दिया जाएगा।

कांग्रेस की बनी सरकार तो 'उत्तराखंड' में 4 लाख नए रोजगार, पुलिस में महिलाओं को रिजर्वेशन का दावा, 'घोषणापत्र' जारी