लाइव टीवी

Yogi Adityanath : 'अखिलेश नहीं चाहते कि जेल से बाहर आएं आजम खान', CM योगी ने बताई वजह 

Updated Feb 14, 2022 | 09:47 IST

Uttar Pradesh Assembly Elections 2022 : सीएम आदित्यनाथ ने कहा, 'अखिलेश नहीं चाहते कि आजम खान जेल से बाहर निकलें क्योंकि बाहर पर उनकी कुर्सी खतरे में पड़ जाएगी।' सीएम ने कहा कि आजम खान या किसी अन्य पर दर्ज मामलों से सरकार का कोई लेना-देना नहीं है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
यूपी में दूसरे चरण में 55 सीटों पर जारी है वोटिंग।
मुख्य बातें
  • आजम खान के बहाने पर सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव पर सीएम योगी ने कसा तंज
  • सीएम योगी ने कहा कि अखिलेश नहीं चाहते कि आजम खान जेल से बाहर निकलें
  • यूपी में दूसरे चरण का जारी है मतदान, 9 जिलों की 55 सीटों पर डाले जा रहे वोट

Yogi Adityanath today interview : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कहा कि समाजवादी पार्टी (सपा) ने हालांकि रामपुर (Rampur) से आजम खान (Azam Khan) को चुनाव मैदान में उतारा है लेकिन सपा मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) खुद नहीं चाहते कि आजम जेल से बाहर आएं। सीएम योगी (CM Yogi) ने कहा कि आजम अगर जेल से बाहर आएंगे तो अखिलेश यादव की कुर्सी खतरे में पड़ जाएगी। समाचार एजेंसी एएनआई के साथ बातचीत में मुख्यमंत्री ने कर्नाटक हिजाब विवाद (Karnataka Hijab row) और एआईएमआईएम सुप्रीमो ओवैसी (Asaduddin Owaisi) के बयान पर भी प्रतिक्रिया दी। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए सोमवार को दूसरे चरण का मतदान हो रहा है। दूसरे चरण में नौ जिलों की 55 सीटों पर वोटिंग जारी है।

बाहर आने पर कुर्सी खतरे में पड़ जाएगी-सीएम
मुख्यमंत्री ने कहा, 'अखिलेश नहीं चाहते कि आजम खान जेल से बाहर निकलें क्योंकि बाहर पर उनकी कुर्सी खतरे में पड़ जाएगी।' आजम खान से जुड़े आपराधिक मामलों पर सीएम ने कहा कि आजम खान या किसी अन्य पर दर्ज मामलों से सरकार का कोई लेना-देना नहीं है। जमानत मिलनी है या नहीं यह कोर्ट फैसला करता है। सपा मुखिया ने रविवार को योगी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि भगवा पार्टी का यह 'नया भारत' है। विश्वविद्यालय का निर्माण करने वाले आजम खान जेल में हैं और किसानों की हत्या का आरोपी केंद्रीय मंत्री का बेटा (आशीष मिश्र) को जमानत मिल गई है। 

रामपुर सीट से प्रत्याशी हैं आजम
सपा ने रामपुर सीट से एक बार फिर आजम खान को अपना उम्मीदवार बनाया है। इस सीट पर आजम खान का मुकाबला नवाब काजिम अली खान से है। आजम के बेटे अब्दुल्ला आजम स्वार सीट से उम्मीदवार हं। इस सीट पर उनका मुकाबला हैदर अली खान से है। आजम खान पर जमीन हड़पने, अतिक्रमण सहित सैकड़ों मामले दर्ज हैं। वह फरवरी 2020 से सीतापुर जेल में बंद हैं।

'शरीयत नहीं, संविधान से चलेगा देश', CM योगी बोले-कयामत के दिन तक भी साकार नहीं होगा 'गजवा ए हिंद' का सपना 

देश की व्यवस्था संविधान के मुताबिक चलनी चाहिए'
कर्नाटक हिजाब विवाद पर प्रतिक्रिया देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि स्कूलों में एक उचित ड्रेस कोड लागू होना चाहिए। सीएम ने कहा कि वह अपने राज्य में लोगों एवं कर्मचारियों को यह नहीं कह सकते कि उन्हें भगवा पहनना है। लोग क्या पहनते हैं यह उनकी व्यक्तिगत पसंद है। सीएम ने कहा, 'मेरा स्पष्ट रूप से मानना है कि देश की व्यवस्था भारत के संविधान के मुताबिक चलनी चाहिए। हम देश अथवा संस्थाओं पर अपनी व्यक्तिगत आस्था, मौलिक अधिकार, निजी पसंद एवं नापसंद को थोप नहीं सकते।'