लाइव टीवी

Priyanka Maurya: कांग्रेस के 'लड़की हूं, लड़ सकती हूं' अभियान का चेहरा प्रियंका मौर्य BJP में हो सकती हैं शामिल, ये है कारण

Updated Jan 19, 2022 | 17:54 IST

Priyanka Maurya: उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के 'लड़की हूं, लड़ सकती हूं' अभियान का चेहरा प्रियंका मौर्य टिकट न मिलने से कांग्रेस नेतृत्व से नाखुश हैं। वो जल्द ही बीजेपी में शामिल हो सकती है।

Loading ...
प्रियंका मौर्य
मुख्य बातें
  • यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए कांग्रेस ने पहली सूची जारी कर दी है
  • इस सूची में प्रियंका गांधी के महिलाओं को 40 फीसदी टिकट वाले वादे का खास ख्याल रखा गया है
  • खास बात यह है कि उन्नाव रेप पीड़िता की मां को भी टिकट दिया गया है

कांग्रेस पार्टी के लिए ये शर्मिंदगी का कारण हो सकता है कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के 'लड़की हूं, लड़ सकती हूं' अभियान का चेहरा प्रियंका मौर्य उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 से पहले भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो सकती हैं। मौर्य को लखनऊ में भाजपा कार्यालय में देखा गया। उन्होंने कहा कि वह यूपी विधानसभा चुनाव में टिकट नहीं मिलने से कांग्रेस नेतृत्व से नाखुश हैं।

प्रियंका मौर्य ने टाइम्स नाउ को बताया कि 'लड़की हूं, लड़ सकती हूं' तो बस एक नारा बनकर रह गया है। मैंने अपने निर्वाचन क्षेत्र के लोगों के लिए कड़ी मेहनत की। हमें महिलाओं के वोटों को आकर्षित करने के लिए उपयोग किया गया, लेकिन जब हमारे अधिकारों की बात आई, तो हमें दरकिनार कर दिया गया। मैं बीजेपी से बात कर रही हूं। बहुत जल्द आप देखेंगे कि मैं बीजेपी के साथ रहूंगी।

कांग्रेस नेतृत्व ने पार्टी के साथ मौर्य की निराशा को कम करके आंका और कहा कि उनके दावों को 'लड़की हूं, लड़ सकती हूं' अभियान में एक दोष के रूप में नहीं माना जा सकता है। कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि कुछ लोग निराश हो सकते हैं क्योंकि उन्हें टिकट नहीं दिया जा रहा है, लेकिन इसे किसी भी तरह से हमारे अभियान में दोष नहीं माना जा सकता है।

'लड़की हूं लड़ सकती हैं', प्रियंका गांधी ने चुनावी राजनीति को दी नई दिशा !

मौर्य ने अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में आरोप लगाया कि कांग्रेस का 'लड़की हूं लड़ सकती हूं' कैंपेन सिर्फ एक धांधली थी। लोग कहेंगे की टिकट नहीं मिला तो ऐसा कर रहे। खुद जांच करे फिर बोले, हमें तो 2024 की तैयारी करो ऐसा कहा जाने लगा। पर बीजेपी के जुमलों को मात नही दे पा रही कांग्रेस।

कांग्रेस की पहली सूची में उन्नाव रेप पीड़िता की मां को जगह, प्रियंका गांधी के 40 फीसद वादे में इन महिलाओं को भी मिला टिकट