लाइव टीवी

जिन्ना की आत्मा कांग्रेस में प्रवेश कर गई है, असम के सीएम का राहुल गांधी पर बड़ा आरोप

Updated Feb 11, 2022 | 16:27 IST

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा उत्तराखंड में बीजेपी के लिए चुनाव प्रचार करने पहुंचे। उन्होंने कांग्रेस और राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा और कहा कि वे कहते हैं मदरसे खोलना सही है, मुस्लिम यूनिवर्सिटी खोलना सही है, हिजाब पहनना सही है। 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा
मुख्य बातें
  • असम के सीएम सरमा ने कहा कि कांग्रेस ध्रुवीकरण की राजनीति शुरू कर चुकी है।
  • सरमा ने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी की फिलॉस्फी "टुकड़े-टुकड़े" वाली है।
  • उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को राष्ट्र, राष्ट्रीयता और राष्ट्रवाद से क्या समस्या है।

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कांग्रेस और राहुल गांधी पर एक बार फिर निशाना साधा। उत्तराखंड में बीजेपी के पक्ष में चुनाव प्रचार करने पहुंचे सरमा ने कहा कि कांग्रेस ध्रुवीकरण की राजनीति शुरू कर चुकी है। कभी-कभी मुझे लगता है कि जिन्ना की आत्मा कांग्रेस में प्रवेश कर गई है। वे कहते हैं कि मदरसे खोलना सही है, मुस्लिम विश्वविद्यालय खोलना सही है, वे यह भी कहते हैं कि हिजाब पहनना सही है। उन्होंने कहा कि कभी-कभी वे कहते हैं कि भारत एक राष्ट्र नहीं बल्कि राज्यों का संघ है। यह सब सुनकर लगता है कि क्या जिन्ना की आत्मा कांग्रेस में प्रवेश कर गई है। उनकी ध्रुवीकरण की राजनीति का खत्म होना ही सही है। मुझे लगता है कि पांच राज्यों में चुनाव के बाद यह काफी हद तक खत्म हो जाएगी।

राहुल गांधी की फिलॉस्फी "टुकड़े-टुकड़े" वाली है

इससे एक दिन पहले पहले सीएम सरमा ने कहा कि भारत सिर्फ एक संघ से बहुत आगे है और पूछा कि राहुल गांधी को "राष्ट्र, राष्ट्रीयता और राष्ट्रवाद" से समस्या क्या है। एक ट्वीट के जरिये सरमा ने कहा कि कांग्रेस नेता की फिलॉस्फी "टुकड़े-टुकड़े" वाली है और उन्होंने कहा कि भारत को बंधक नहीं बनाया जा सकता। सरमा ने अपने ट्वीट में गांधी द्वारा पूर्वोत्तर का उल्लेख नहीं करने और भारत के गुजरात से पश्चिम बंगाल तक विस्तार की बात करने पर भी कटाक्ष किया।

हम एक गौरवशाली राष्ट्र हैं

बिस्वा ने कहा कि भारत सिर्फ एक संघ से बहुत आगे है। हम एक गौरवशाली राष्ट्र हैं। भारत को आपके टुकड़े-टुकड़े दर्शन के लिए बंधक नहीं बनाया जा सकता है। राष्ट्र, राष्ट्रीयता और राष्ट्रवाद के साथ आपकी समस्या क्या है। और हेलो- बंगाल से आगे, नॉर्थ ईस्ट मौजूद हैं। 

भारत की भावना का अपमान मत करो- राहुल गांधी

अपने ट्वीट में, राहुल गांधी ने बीजेपी के नेतृत्व वाली सरकार पर "भारत की भावना का अपमान करने" का आरोप लगाया। राहुल ने कहा कि हमारे यूनियन में ताकत है। हमारी यूनियन ऑफ कल्चर। आवर यूनियन ऑफ डायवर्सिटी। आवर यूनियन ऑफ लैंगुएज। ऑवर यूनियन ऑफ पीपल। आवर यूनियन ऑफ स्टेट्स। कश्मीर से केरल तक। गुजरात से पश्चिम बंगाल तक। भारत अपने सभी रंगों मे सुंदर है। भारत की भावना का अपमान मत करो।

राहुल गांधी ने लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर अपने भाषण के दौरान भारत को राज्यों का संघ होने की बात भी कही थी।