लाइव टीवी

मायावती ने अमित शाह को कहा थैंक्स, अखिलेश पर साधा निशाना- सपा से खुश नहीं है मुसलमान

Updated Feb 23, 2022 | 12:49 IST

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में चौथे चरण की वोटिंग हो रही है। वोट डालने के बाद मायावती ने बीजेपी नेता और गृह मंत्री अमित शाह को धन्यवाद देते हुए अखिलेश यादव पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि  सपा को वोट देने का मतलब है गुंडा राज, माफिया राज।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
बीएसपी चीफ मायावती ने लखनऊ में वोट डाला
मुख्य बातें
  • मायावती ने कहा कि बीएसपी 2007 के अपने प्रदर्शन को दोहराएगी।
  • उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव के सरकार बनाने के सपने चकनाचूर हो जाएंगे।
  • मायावती ने कहा कि मुसलमान सपा से खुश नहीं हैं, उन्हें वोट नहीं करेंगे।

लखनऊ : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के चौथे चरण का मतदान हो रहा है। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती ने लखनऊ के नगर नर्सरी स्कूल के मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला। उसके बाद मीडिया से बात करते हुए उन्होंने अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी पर तंज कसते हुए कहा कि मुसलमान इससे खुश नहीं हैं और सपा को वोट देने का मतलब है "गुंडा राज, माफिया राज" के लिए वोट करना।

मायावती ने कहा कि लोग उन्हें वोट नहीं देंगे। मुसलमान सपा से खुश नहीं हैं। यूपी के लोगों ने मतदान से पहले ही सपा को खारिज कर दिया है क्योंकि सपा को वोट देने का मतलब गुंडा राज, माफिया राज है। सपा सरकार में दंगे हुए थे। सपा नेताओं का चेहरा बताता है कि वे सत्ता में नहीं आ रहे हैं।

मायावती ने बुधवार को विश्वास जताया कि उनकी पार्टी 2007 के अपने प्रदर्शन को दोहराएगी और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के सरकार बनाने के सपने चकनाचूर हो जाएंगे। उन्होंने राज्य में बसपा की प्रासंगिकता को स्वीकार करने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को धन्यवाद देते हुए कहा कि हमारी पार्टी को समाज के सभी वर्गों का वोट मिल रहा है। मायावती ने कहा कि यह उनकी महानता थी कि उन्होंने सच्चाई को स्वीकार किया। उन्होंने साथ ही कहा कि बीएसपी को न केवल दलितों, बल्कि मुसलमानों, ओबीसी और सवर्णों का भी वोट मिल रहा है।

शाह ने पहले एक इंटरव्यू में कहा था कि बसपा ने अपनी प्रासंगिकता बनाए रखी है। मुझे विश्वास है कि उन्हें वोट मिलेगा। मुझे नहीं पता कि इसका कितना हिस्सा सीटों में बदल जाएगा, लेकिन इसे वोट मिलेगा। उन्होंने माना था कि बसपा को कई सीटों पर मुस्लिम वोट भी मिलने की संभावना है।

समाजवादी पार्टी को मुस्लिम वोटरों का समर्थन मिलने के अखिलेश के दावों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि जमीनी हकीकत इससे ज्यादा अलग नहीं हो सकती और गांवों में जाकर इसे जाना जा सकता है। धार्मिक अल्पसंख्यकों के सदस्य, मुसलमान, समाजवादी पार्टी की कार्यशैली से नाखुश हैं। उनका मानना है कि जब वे पिछले पांच वर्षों से इसके साथ थे, जब टिकट आवंटन का समय आया, तो उन्हें दूसरों के लिए जगह बनाने के लिए दरकिनार कर दिया गया। उन्होंने कहा कि जब 10 मार्च को परिणाम घोषित होंगे, तो बसपा अपनी सरकार बनाएगी जैसे उसने 2007 में पूर्ण बहुमत के साथ की थी।

UP Election 2022 4th Phase voting Live

राज्य में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), समाजवादी पार्टी (सपा)-राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) गठबंधन और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और कांग्रेस प्रमुख दावेदार हैं। चौथे चरण में पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, उन्नाव, लखनऊ, रायबरेली, बांदा और फतेहपुर जिलों की 59 विधानसभा सीटों पर मतदान हो रहा है। यूपी विधानसभा चुनाव के सात चरणों में से तीन चरण पहले ही संपन्न हो चुके हैं। उत्तर प्रदेश में चुनाव 7 मार्च को संपन्न होंगे। शेष तीन चरणों के लिए मतदान 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को होगा। मतों की गिनती 10 मार्च को होगी।