लाइव टीवी

मायावती का निशाना- गोरखपुर में योगी जी का मठ बगंले से कम नहीं, CM का पलटवार- कभी आइए, शांति मिलेगी

Updated Jan 23, 2022 | 22:26 IST

गाजियाबाद में आकर विरोधियों पर निशाना साधने वाले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर मायावती ने निशाना साधा है। बसपा प्रमुख ने कहा है कि गोरखपुर का मठ, जहां योगी आदित्यनाथ निवास करते हैं, वो भी किसी बड़े बंगले से कम नहीं है।

Loading ...
मायावती और योगी आदित्यनाथ
मुख्य बातें
  • पहले सरकार बनती थी तो मुख्यमंत्री और मंत्री सबसे पहला अपना बंगला बनाते थे: योगी आदित्यनाथ
  • गोरखपुर का मठ किसी बड़े बंगले से कम नहीं है: मायावती
  • मायावती ने सिलसिलेवार कई ट्वीट कर योगी आदित्यनाथ और भाजपा पर जमकर निशाना साधा

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में आकर चुनाव प्रचार करने वाले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर पूर्व मुख्यमंत्री और बहुजन समाज पार्टी (BSP) की मुखिया मायावती ने निशाना साधा है। हालांकि योगी आदित्यनाथ ने भी पलटवार किया है। मायावती ने ट्वीट कर कहा कि शायद पश्चिमी यूपी की जनता को यह मालूम नहीं है कि गोरखपुर में योगी जी का बना मठ जहां वो अधिकांश निवास करते हैं, वो कोई बड़े बगंले से कम नहीं है। यदि इस बारे में भी यह बता देते तो बेहतर होता।

इस पर योगी आदित्यनाथ के कार्यालय की तरफ से कहा गया कि बहन जी! बाबा गोरखनाथ जी की तपोभूमि गोरखपुर स्थित श्री गोरक्षपीठ में ​ऋषियों-संतों एवं स्वतंत्रता आंदोलन के क्रांतिवीरों की स्मृतियों को संजोया गया है। हिन्दू देवी-देवताओं के मंदिर हैं। 'सामाजिक न्याय' का यह केन्द्र सबके कल्याण हेतु अहर्निश क्रियाशील है। कभी आइए, शांति मिलेगी। 

एक और ट्वीट में मायावती ने कहा कि साथ ही, यह भी बेहतर होता यदि यूपी के सीएम अपनी सरकार की तारीफ के साथ-साथ बीएसपी सरकार के जनहित से जुड़े कार्यों का भी कुछ उल्लेख कर देते क्योंकि इन्हें मालूम होना चाहिए कि गरीबों को मकान व भूमिहीनों को जमीन देने के मामले में बीएसपी सरकार का रिकार्ड बेहतरीन रहा है। बीएसपी सरकार द्वारा मान्यवर श्री कांशीराम जी शहरी गरीब आवास योजना के तहत केवल दो चरण में ही डेढ़ लाख से अधिक पक्के मकान दिए गए तथा सर्वजन हिताय गरीब आवास मालिकाना हक योजना के तहत काफी परिवारों को लाभ मिला। लाखों भूमिहीन परिवारों को भी भूमि दी गई। 

UP Assembly Elections 2022: अब कुछ बदली बदली सी नजर आती हैं मायावती, 21 फीसद दलित वोट में बने कई दावेदार

योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी की सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि जब उनकी सरकार बनती थी तो मुख्यमंत्री और मंत्री सबसे पहला अपना बंगला बनाते थे। 

यूपी चुनाव: योगी-अखिलेश-मायावती की डिजिटल लड़ाई, जानें गानों में कौन भारी