लाइव टीवी

UP Assembly Elections 2022: 'एक बार फिर बनेगी BJP सरकार', अमित शाह के भरोसे के पीछे क्या है वजह

Updated Feb 15, 2022 | 14:37 IST

समाजवादी पार्टी के गढ़ औरैया में गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि 2022 में एक बार फिर यूपी में बीजेपी की सरकार बनने जा रही है। पहले और दूसरे चरण के चुनाव में जनता ने विपक्ष को नकार दिया है।

Loading ...
UP Assembly Elections 2022: 'UP में एक बार फिर बनेगी BJP सरकार', अमित शाह के भरोसे के पीछे वजह क्या है

तीसरे चरण में 20 फरवरी को 16 जिलों के 59 विधानसभाओं के लिए मतदान होना है। 2012 के चुनाव में समाजवादी पार्टी का ज्यादातर सीटों पर कब्जा था। लेकिन 2017 में तस्वीर बदली। बीजेपी ने जबरदस्त प्रदर्शन किया था। 2022 के चुनाव में एसपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव खुद मैनपुरी के करहल से चुनावी मैदान में हैं। औरैया में जनसभा को संबोधित करते हुए गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि विपक्ष को जनता ने नकार दिया है और 2022 में एक बार फिर बीजेपी की सरकार बनने वाली है।
 

औरैया में अमित शाह की स्पीच के खास अंश

  1. मैं उत्तर प्रदेश की जनता से पूछने आया हूं कि अखिलेश बाबू के शासन में बिजली कभी 24 घंटे आती थी क्या? अब भाजपा के शासन में शहरों में 24 घंटे और गांव में 22 घंटे बिजली पहुंच रही है।
  2. 70 साल तक कांग्रेस ने शासन किया लेकिन गरीब के घर में शौचालय तक नहीं था।आपने मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाया, तो प्रदेश के 2.61 करोड़ लोगों के घर में शौचालय बनाने का काम किया गया।
  3. सपा-बसपा ने उत्तर प्रदेश में 15 साल तक सरकार चलाई, किसी गरीब के घर में गैस कनेक्शन नहीं पहुंचा।जब जनता ने भाजपा सरकार बनाई मोदी जी ने यूपी की 1.67 लाख माताओं-बहनों को गैस कनेक्शन देने का काम किया।हमने तय किया है कि होली और दीपावली में एक-एक सिलेंडर मुफ्त देने का काम करेंगे।
  4. जब कोरोना आया तो पूरी दुनिया में यही चल रहा था कि गरीब क्या खाएगा।लेकिन मोदी जी ने देश के 80 करोड़ और यूपी के 15 करोड़ गरीबों को हर महीने 5 किलो अनाज मुफ़्त देने का काम किया।
  5. मोदी जी ने देश के 130 करोड़ लोगों को और उत्तर प्रदेश के 22 करोड़ लोगों को वैक्सीन न दी होती तो आज हम कोरोना की तीसरी लहर में सुरक्षित नहीं होते।देश की जनता को सुरक्षित करने का काम भाजपा ने किया है।
  6. उत्तर प्रदेश में दो चरण के चुनाव समाप्त हुए हैं।दोनों चरण के चुनाव में सपा और बसपा का सूपड़ा साफ हो रहा है।भाजपा तेजी के साथ 300 सीटों की ओर बढ़ रही है।

क्या कहते हैं जानकार
जानकारों का कहना है कि बीजेपी को लगता है कि उसकी तरफ से जो केंद्रीय योजनाएं लागू की गईं उसे जनता सराह रही है। अगर अमित शाह के भाषण पर ध्यान दें तो औरैया में उन्होंने एकतरफ सपा राज में कानून व्यवस्था के मुद्दे पर हमला किया तो उससे अधिक उन्होंने केंद्र और योगी सरकार की योजनाओं का जिक्र किया। बीजेपी खासतौर पर गृृहमंत्री अमित शाह को यकीन है कि जिस तरह से सपा के राज में गुंडागर्दी चरम पर थी उसे जनता आजतक नहीं भूली है और चुनावों में उसका असर जरूर दिखाई देगा।
UP 3rd Phase Voting key Constituency : तीसरे चरण में यूपी के 16 जिलों की 59 सीटों पर संग्राम