लाइव टीवी

कांग्रेस ने गोवा को आजादी के बाद 15 साल तक आजाद नहीं कराया, नेहरू ने कहा था सेना नहीं भेजेंगे: PM मोदी

Updated Feb 10, 2022 | 21:29 IST

गोवा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने आजादी के बाद 15 साल तक गोवा को आजाद नहीं कराया। गोवा के लोग लड़ते रहे लेकिन कांग्रेस सरकार ने मदद नहीं की। लाल किले की प्राचीर से भारत के पहले पीएम जवाहरलाल नेहरू ने कहा था कि वह गोवा की मुक्ति के लिए सेना नहीं भेजेंगे।

Loading ...
नरेंद्र मोदी
मुख्य बातें
  • वैक्सीनेशन में गोवा 100 परसेंट है: मोदी
  • जरूरतमंदों को मुफ्त राशन देने के मामले में भी गोवा 100 परसेंट है: पीएम मोदी
  • गोवा ने बिजली पहुंचाने का काम भी 100 परसेंट पूरा किया है: PM

गोवा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बहुत से लोग इस बारे में जानते ही नहीं हैं कि गोवा, भारत की आजादी के भी डेढ़ दशक बाद आजाद हुआ था। भारत के पास फौज थी, सेना थी, हमारी मजबूत नेवी थी, कुछ घंटे में जो काम हो सकता था, वो कांग्रेस ने 15 साल तक नहीं किया। 

पीएम मोदी ने कहा कि गोवा के लोग अपनी मुक्ति के लिए संघर्ष करते रहे, सत्याग्रही गोलियां खाते रहे, अत्याचार सहते रहे लेकिन कांग्रेस की सरकार ने उनकी मदद नहीं की। नेहरू जी ने लाल किले से कह दिया था कि गोवा की मुक्ति के लिए संघर्ष कर रहे सत्याग्रहियों की मदद के लिए वो फौज नहीं भेजेंगे। 

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस हमेशा गोवा को अस्थिरता की ओर ढकेलती आई है। कांग्रेस का जब मन चाहा यहां की सरकारों को अस्थिर कर दिया। इसलिए आज एक तरफ विकासवादी भाजपा है तो दूसरी तरफ अस्थिरतावादी कांग्रेस है। आज एक तरफ प्रमोद सावंत जैसे युवा और ईमानदार नेता हैं तो दूसरी ओर वो चेहरे हैं जिनका भ्रष्टाचार का पुराना ट्रैक रिकॉर्ड गोवा का बच्चा-बच्चा जानता है। इसलिए गोवा की च्वाइस बिल्कुल साफ है- गोवा भाजपा के साथ है।

Goa: बीजेपी ने गोवा के लिए जारी किया घोषणापत्र, जनता से किए 22 वादे, यहां पढ़ें अहम ऐलान

उन्होंने आगे कहा कि गोवा के लोग इन दिनों कुछ नए चेहरों को भी देखकर हैरान हैं। वो देख रहे हैं कि कुछ राजनीतिक दल गोवा को अपनी व्यक्तिगत और सियासी महत्वाकांक्षाओं का लॉन्च पैड मान रहे हैं। ऐसे दलों को गोवा के लोगों की भावनाओं का पता ही नहीं है।

कांग्रेस को वोट देने का मतलब BJP को वोट देना, अरविंद केजरीवाल ने गोवा के वोटर से कही ये बात