लाइव टीवी

'पंजाबियों का सबको करना होगा सम्मान', मां के साथ समर्थकों से मिले भगवंत मान, राजभवन में नहीं यहां लेंगे शपथ

Updated Mar 10, 2022 | 14:13 IST

पंजाब में आम आदमी पार्टी को अब तक की मतगणना में 117 सदस्‍यीय विधानसभा में 90 सीटों पर बढ़त हासिल है। प्रचंड बहुमत से पार्टी को मिले जनादेश से कार्यकर्ताओं, नेताओं में जबरदस्‍त उत्‍साह नजर आ रहा है। इस बीच आप का सीएम चेहरा भगवंत मान अपनी मां के साथ समर्थकों से मिलने पहुंचे।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
मां के साथ समर्थकों से मिले AAP का CM चेहरा भगवंत मान
मुख्य बातें
  • पंजाब में आप का सीएम चेहरा भगवंत मान मां के साथ कार्यकर्ताओं के बीच पहुंचे
  • इस दौरान मां-बेटे भावुक नजर आए, जब उन्‍होंने समर्थकों का अभिवादन किया
  • भगवंत मान ने अपने संबोधन के दौरान कांग्रेस और बीजेपी पर भी निशाना साधा

पंजाब में आम आदमी पार्टी ने जबरदस्‍त जीत हासिल की है। आम आदमी पार्टी राज्‍य में अब तक 12 सीटें जीत चुकी है, जबकि 78 सीटों पर वह आगे चल रही है। इस तरह 117 सदस्‍यीय पंजाब विधानसभा में आप को 90 सीटों की बढ़त हासिल है, जबकि सरकार बनाने के लिए यहां बहुमत का आंकड़ा महज 59 सीटों का है। पंजाब में आप को मिले प्रचंड बहुमत से जहां पार्टी कार्यकर्ताओं में जबरदस्‍त उत्‍साह है, वहीं इस चुनाव में आप के मुख्‍यमंत्री पद का चेहरा रहे भगवंत मान ने दो टूक कहा है कि यह पंजाबियत की जीत है और हर किसी को पंजाब का सम्‍मान करना होगा।

भगवंत मां अपनी मां हरपाल कौर के साथ संगरूर में अपने आवास के बाहर समर्थकों और आप कार्यकर्ताओं से मिलने पहुंचे, जब दोनों मां-बेटे भावुक हो गए। उन्‍होंने मिलकर आप कार्यकर्ताओं व समर्थकों का अभिवादन किया। इस दौरान वह कांग्रेस, तंज करते नजर आए, जब उन्‍होंने कहा, 'विरोधी पार्टियों के नेताओं ने अरविंद केजरीवाल और मुझपर निजी टिप्पणी की गई, ग़लत शब्दों का इस्तेमाल किया। उनकी शब्दावली उन्हें मुबारक हो। उन्हें माफ कर दीजिए, लेकिन आगे से सबको पंजाब के पौने तीन करोड़ पंजाबियों का सम्मान करना पड़ेगा।'

पंंजाब में AAP की आंधी, नवजोत सिंह सिद्धू हारे, जीत के बाद भगवंत मान ने कही ये बात

उन्‍होंने कहा, 'हमें मिलकर पंजाब चलाना है। पहले पंजाब बड़े-बड़े दरवाजे वालों घरों से चलता था परन्तु आज के बाद पंजाब गांवों से चलेगा, वार्डों से चलेगा, शहरों से चलेगा।' पंजाब में सियासी बदलाव का हवाला देते हुए उन्‍होंने कहा, 'बड़े बादल हार गए, सुखबीर बादल जलालाबाद से हार गए। कैप्टन साहब पटियाला से हार गए। सिद्धू और मजीठिया दोनों हार रहे हैं। चन्नी साहब दोनों सीटों पर हार गए।'

धुरी सीट से जीते भगवंत मान, अब बनेंगे पंजाब के मुख्यमंत्री

उन्‍होंने यह भी कहा कि वह पंजाब के सीएम पद की शपथ राजभवन में नहीं, बल्कि महान स्‍वतंत्रता सेनानी भगत सिंह के गांव खटकड़ कलाँ में लेंगे। पंजाब के भावी सीएम ने यह भी कहा कि किसी भी सरकारी दफ्तर में सीएम की तस्‍वीर नहीं होगी, बल्कि शहीद भगत सिंह और भीमराव अंबेडकर की तस्‍वीर लगी होगी।