लाइव टीवी

Punjab Congress Candidates list 2022: 31 नामों पर नवजोत सिंह सिद्धू और सीएम चन्नी में ठनी ! कांग्रेस ने बनाई समिति

Updated Jan 25, 2022 | 14:30 IST

पंजाब में कांग्रेस ने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। लेकिन 31 उम्मीदवारों के नाम पर सहमति नहीं बन पाई है। इन सीटों पर नवजोत सिंह सिद्धू और सीएम चरणजीत सिंह पर एका नहीं है। इसके लिए कांग्रेस ने एक समिति बनाई है।

Loading ...
Punjab Congress Candidates list 2022: 31 नामों पर नवजोत सिंह सिद्धू और सीएम चन्नी में ठनी ! कांग्रेस ने बनाई समिति
मुख्य बातें
  • पंजाब में 20 फरवरी को मतदान
  • कांग्रेस की तरफ से 31 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान नहीं हुआ है।
  • बताया जा रहा है कि नवजोत सिंह सिद्धू और चरणजीत सिंह चन्नी में कुछ नामों पर मतभेद है।

पंजाब कांग्रेस उम्मीदवारों के बचे हुए 31 नामों को लेकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू और सीएम चरणजीत सिंह चन्नी में ठनी।सूत्रों के मुताबिक इसी वजह से सीईसी की बैठक में इन नामों पर नहीं बन सकी है सहमति। नामों पर सहमति बनाने के लिए अब तीन नेताओं की कमेटी बनाई गई। 

कांग्रेस ने बनाई समिति
अजय माकन, के सी वेणुगोपाल और अंबिका सोनी इन बची हुई 31 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम तय करेंगे । सूत्रों के मुताबिक नवजोत सिंह सिद्धू करीब 9 सिटिंग विधायकों की टिकट काटकर नये चेहरों को चुनाव मैदान में उतारना चाहते हैं।जबकि सीएम चरणजीत सिंह चन्नी इस बात पर सिद्धू से सहमत नहीं है।इसके अलावा कई विधानसभा सीटों पर सिद्धू और चन्नी के नजदीकी लोगों को टिकट दिए जाने को लेकर भी दोनों नेताओं में सहमति नहीं बन पा रही।
Punjab Lok Congress Candidates List: पंजाब लोक कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, पटियाला से चुनाव लड़ेंगे अमरिंदर सिंह
चुनाव से पहले ड्रग्स की बरामदगी
पंजाब सहित पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों की घोषणा के तुरंत बाद पश्चिमी और उत्तरी सीमाओं से घुसपैठ और हथियारों, गोला-बारूद और नशीले पदार्थों की तस्करी के प्रयास के मामले काफी बढ़ गए हैं। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने सीमा पर चौकसी बढ़ा दी है।बीएसएफ पश्चिमी सेक्टर के अधिकारियों के मुताबिक, पश्चिमी सीमा के रास्ते पंजाब में नशीले पदार्थ भेजने की कोशिशें तेज हो गई हैं और 20 जनवरी को बल ने अमृतसर सेक्टर में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर सात पैकेटों में करीब 7.250 किलोग्राम हेरोइन बरामद की, जबकि 15 जनवरी को एक पाकिस्तानी घुसपैठिया मारा गया।

बीएसएफ के सूत्रों ने बताया कि अमृतसर, फिरोजपुर, जम्मू-कश्मीर सेक्टर के आईजी को पंजाब के सीमावर्ती इलाकों और अन्य सेक्टरों में गश्त तेज करने और मानव खुफिया नेटवर्क बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं। भीषण ठंड और घने कोहरे के बावजूद अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर रात में गश्त बढ़ा दी गई है और सीमा पर बेहतर निगरानी के लिए जवानों की संख्या बढ़ा दी गई है।